मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसानों ने संगरूर में निकाला रोष मार्च

06:45 AM Oct 10, 2023 IST

संगरूर, 9 अक्तूबर (निस)
किसानों ने विभिन्न संगठनों के आह्वान पर न्यूज़क्लिक कार्यालय की सीलिंग, पत्रकारों के परिसरों पर छापे, उनकी हिरासत और एसवाईएल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता यहां रेलवे स्टेशन के पास एकत्र हुए, जहां से वे विरोध मार्च निकालते हुए डीसी कार्यालय के सामने पहुंचे और धरना दिया। इस अवसर पर किरती किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष जरनैल सिंह जहांगीर, यूथ विंग के प्रदेश संयोजक भूपिंदर सिंह लौंगोवाल, भूमि अधिग्रहण संघर्ष समिति के जोनल कोषाध्यक्ष बिकर सिंह हथोआ, पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के राज्य नेता सुखदीप सिंह हथन और डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के जिला अध्यक्ष सुखविंदर गिर ने कहा कि यह छापेमारी सरकार की नीतियों से असहमति जताने वाले पत्रकारों, राजनीतिक विरोधियों को दबाने, धमकाने और विपक्षी आवाज को दबाने के लिए जारी हमलों का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में एसवाईएल नहर के हिस्से का सीमांकन करने संबंधी कोर्ट के आदेश पंजाब के हितों के खिलाफ हैं। किसान नेताओं ने कहा कि किसी भी हालत में इस नहर को पंजाब से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा। पंजाब सरकार को भी इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कड़ा रुख अपनाना चाहिए।
इस मौके पर किसान नेता मिहार सिंह ईसापुर लंडा, कुलदीप सिंह लौंगोवाल, करमजीत सिंह सतीपुरा, सुखदेव सिंह उभावाल, चमकौर सिंह हथन, जुझार सिंह बडरूखां, जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के गुरचरण सिंह घराचों, सुखविंदर सिंह बटारियाना, बीरू सिंह भंबड्डी ने भी संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement