मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पानीपत का सारा गन्ना खरीदने, पर्चियों को लेकर किसानों ने दिया धरना

08:45 AM Mar 29, 2024 IST
पानीपत शुगर मिल के गेट के सामने सारा गन्ना खरीदने की मांग को लेकर धरने पर बैठे सूरजभान रावल व अन्य किसान। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 28 मार्च (हप्र)
पानीपत जिला के किसानों के सारे गन्ने की पिराई करने और गन्ने की पर्चियां सभी किसानों को सुचारु रूप से देने की मांग को लेकर पानीपत किसान भवन के प्रधान सुरजभान रावल की अध्यक्षता बृहस्पतिवार को गांव डाहर स्थित शुगर मिल के गेट पर किसान यूनियन और किसानों द्वारा सांकेतिक धरना दिया गया।
सूरजभान रावल प्रधान ने कहा कि शुगर मिल द्वारा जिला के सभी किसानों का गन्ना खरीदा जाये और सभी किसानों को सुचारु रूप से गन्ने की पर्चियां दी जायें। उन्होंने कहा कि कुछ किसानों को अब ज्यादा पर्चियां दी और कुछ किसानों को कम पर्चियां मिल रही हैं।
वहीं, शुगर मिल के केन मैनेजर धर्मपाल ने किसानों के पास पहुंच कर आश्वासन दिया कि सभी किसानों को सुचारु रूप से पर्चियां दी जाएंगी। इस अवसर पर किसान नेता हरेंद्र राणा, अजमेर कुहाड़, आजाद बैरागी रमाल, सोमपाल सैनी, रमेश रावल, नरेंद्र काला व सुरेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

किसानों कर खरीदा जाएगा सारा गन्ना : एमडी

पानीपत शुगर मिल के एमडी जगदीप सिंह ढांडा ने कहा कि जिला के जिन किसानों ने बॉन्ड करवाया हुआ है, उनका सारा गन्ना शुगर मिल द्वारा खरीदा जाएगा। उन्होंने बताया कि शुगर मिल में बृहस्पतिवार सुबह 6 बजे तक 56 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई हो चुकी है। मिल में गन्ने की रिकवरी 10.31 प्रतिशत चल रही है और मिल में अब तक 5 लाख 3450 क्विंटल चीनी का उत्पादन हो चुका है। मिल में 28 मेगावाट की लगाई गई टरबाईन से बृहस्पतिवार सुबह 6 बजे तक एचवीपीएन के नौल्था पॉवर हाउस को तीन करोड़ 77 लाख 59 हजार यूनिट बिजली एक्सपोर्ट की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि मिल प्रबंधन द्वारा किसानों को अब तक कोई भी परेशानी नहीं आने दी गई है और आगे भी किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने देंगे। जिला पानीपत के किसानों के सारे गन्ने की पेराई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement