For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अधिक आय के लिए सब्जी, फलों की खेती अपनायें किसान : कृष्णलाल पंवार

10:57 AM Mar 14, 2024 IST
अधिक आय के लिए सब्जी  फलों की खेती अपनायें किसान   कृष्णलाल पंवार
पानीपत के गांव धर्मगढ़ में आयोजित सेमिनार में राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार को सम्मानित करते बागवानी विभाग के अधिकारी। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 13 मार्च (हप्र)
बागवानी के प्रति किसानों को प्रोत्साहित करने के लिये जिले के गांव धर्मगढ़ में बागवानी विभाग द्वारा एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में सरकार द्वारा किसानों के लिए संचालित की जा रही योजनाओं के बारे में विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी गई। सेमिनार में राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और प्रगतिशील किसानों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया। सेमिनार में आस-पास के करीब 300 प्रगतिशील किसानों ने भाग लिया।
सांसद पंवार ने कहा कि सरकार द्वारा बागवानी को बढ़ावा देने के लिये अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। किसानों को परंपरागत खेती को छोड़कर सब्जियों व फलों की खेती करनी चाहिये ताकि ज्यादा आमदनी पा सकें। जिला उद्यान अधिकारी डॉ. शार्दूल शंकर ने बताया कि किसानों को एमआईडीएच स्कीम का लाभ उठाना चाहिये और डीएचओ ने स्क्रीम के तहत मिलने वाली अनुदान राशि के बारे में जानकारी दी। सेमिनार में बागवानी विभाग के अधिकारियों ने मुख्य अतिथि पंवार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×