For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों ने माइनर से हटाया टैंट

09:35 AM Jun 25, 2024 IST
किसानों ने माइनर से हटाया टैंट
डबवाली में आसाखेड़ा माइनर पर धरने के दौरान किसानों व सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बातचीत करते आदित्य देवीलाल चौटाला। -हप्र
Advertisement

डबवाली, 24 जून (निस)
आसाखेड़ा माइनर में सोमवार देर रात टेल तक पानी आते ही गांव चौटाला के किसानों व सिंचाई विभाग के मध्य चल रहा विवाद शांत हो गया। माइनर के ऊपर पर लगे धरना और टैंट के आगे पानी पहुंचने पर भाजपा नेता आदित्य चौटाला की मध्यस्ता में किसानों व सिंचाई आधिकारियों में बातचीत हुई। जिसके बाद किसान माइनर से मिट्टी निकाल कर धरना एक साइड में लगाने के लिए तैयार हो गए। आदित्या चौटाला ने कहा कि किसानों को हर हाल में पूरा पानी मुहैया करवाने के लिए पांच किसानों और अधिकारियों की समिति गठित की है। समिति रोजाना माइनर में पानी की मात्रा का रिकार्ड रखेगी, जिसके आधार पर सभी दिक्कतों व खामियों को ठीक किया जायेगा।
किसान नेता प्रह्लाद सिंह ने बताया कि आदित्य चौटाला के सम्मुख आधिकारियों ने माइनर के पुन: निर्माण में तकनीकी दिक्कतों को एक सप्ताह में ख़त्म करने का विश्वास दिलाया। जिसमें माइनर के फॉल को पुराने स्वरूप समेत 13 मोघों के बड़े किये आऊटलेट को ठीक किया जाएगा। समझौत के तहत विभाग ने उनके हिस्से के मुताबिक 28 में से पांच क्यूसिक पानी देगा। जबकि पहले उन्हें 40 में से पांच क्यूसिक पानी ही दिया जा रहा था। 15 दिनों तक माइनर के कार्य और खामियां दूर होने तक धरना जारी रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement