For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों ने अधोया पावर हाउस पर जड़ा ताला

08:01 AM Jun 19, 2024 IST
किसानों ने अधोया पावर हाउस पर जड़ा ताला
Advertisement

बराड़ा, 18 जून (निस)
बिजली किल्लत को लेकर मंगलवार को बड़ी संख्या में किसानों ने अधोया पावर हाउस पर हंगामा किया और पावर हाउस को ताला जड़ दिया।
किसान नेता राजदीप सिंह संधू अधोई ने कहा कि विभाग द्वारा खेतों में बिजली सप्लाई का कोई शेडयूल नहीं बनाया गया है और यदि शेडयूल है तो किसानों को उसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई की तीन दिन बारियां चलती हैं।
जो फीडर खराब हो जाते हैं, उन्हें ठीक तो करवाया जाता है, लेकिन इस दौरान की जो बारी होती है, वह उन्हें नहीं मिलती। यदि कहीं ब्रेकडान या लाइन खराब होती है तो इसकी जानकारी भी किसानों को नहीं होती। उन्होंने कहा कि इन दिनों धान की रोपाई कार्य शुरू हो चुका है। ऐसे में किसानों को बिजली की जरूरत है क्योंकि बिना पानी के रोपाई नहीं हो सकती। सीजन के कारण किसान दिन रात खेतों में पड़ा है, लेकिन बिजली के न आने से उनका सारा दिन बर्बाद जाता है। इस अवसर पर किसानों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की।

एसडीओ ने सुनी किसानों की समस्या

सूचना मिलते ही एसडीओ विशाल सैनी किसानों के पास पहुंचे और उनकी समस्या को सुना। एसडीओ ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्या का हल हो जाएगा। इसके लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बना दिया जाएगा, जिसमें बिजली के शेडयूल, ब्रेकडाउन या बिजली आपूर्ति से संबंधित जानकारी डाली जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×