For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पुलिस अधिकारी पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर किसानों का धरना

07:33 AM Oct 29, 2023 IST
पुलिस अधिकारी पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर किसानों का धरना
Advertisement

संगरूर, 28 अक्तूबर (निस)
गांव धुरकोट रणसिंह में अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी हरविंदर सिंह बिंदरी को गोली मारने के आरोप में नामजद सुखदीप सिंह के पिता इंद्रपाल सिंह सोहाना, निवासी गांव धुरकोट रणसिंह ने बीती रात पुलिस हिरासत से बाहर आने के बाद आत्महत्या कर ली।
किसान संगठनों ने आत्महत्या के लिए पुलिस अधिकारी को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की और थाने के सामने धरना दिया।
वक्ताओं ने कहा कि गांव धुरकोट रण सिंह में कबड्डी खिलाड़ी पर गोली चलाने के मामले में इंद्रपाल सिंह का बेटा नामजद है और पुलिस कथित तौर पर उसे पेश करने के लिए परिवार पर दबाव बना रही है।
इंद्रपाल सिंह की पत्नी ने बताया कि उनके पति को कल रात पतवंते व्यक्ति थाने से घर लाए थे। रात एक बजे थाने से दोबारा इंद्रपाल को फोन आया, जिससे आहत होकर उसने सल्फास की गोली निगल कर आत्महत्या कर ली।
भारतीय किसान यूनियन डकौंडा के नेतृत्व में, किसान यूनियन एकता उगराहां, भारती किसान यूनियन खोसा और भाईचारा संगठनों ने आत्महत्या के लिए जिम्मेदार पुलिस प्रमुख और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में कबड्डी खिलाड़ी हरविंदर सिंह बिंदरी पर उस वक्त हमला हुआ जब वह अपने घर पर मौजूद थे। इसी दौरान घर में कबूतर देखने आए दो शूटरों ने उनपर फायरिंग कर दी, जिसमें बिंदरी गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में पुलिस द्वारा जांच चल रही थी जिसमें संदेह था कि इंद्रपाल सिंह नामक व्यक्ति इस हमले में शामिल हो सकता है, जिसे संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए थाने लाया गया था, जिसकी जिम्मेदारी प्रमुख पर थी। रात में गांव के सदस्यों को रिहा कर दिया गया इसके बाद इंद्रपाल सिंह ने घर जाकर सल्फास की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों के मुताबिक इंद्रपाल सिंह ने मुख्य अधिकारी के दुर्व्यवहार के कारण आत्महत्या की है।
नामजद के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×