For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा उम्मीदवार परणीत कौर का राजपुरा में किसानों ने किया विरोध

07:45 AM Apr 29, 2024 IST
भाजपा उम्मीदवार परणीत कौर का राजपुरा में किसानों ने किया विरोध
राजपुरा में रविवार को भाजपा उम्मीदवार प्रणीत कौर के काफिले को रोकते किसान व उन्हें हटाते पुलिसकर्मी। -निस
Advertisement

राजपुरा, 28 अप्रैल (निस)
भारतीय जनता पार्टी की ओर से पटियाला लोकसभा सीट से उम्मीदवार परणीत कौर के राजपुरा में पहुंचने पर किसान यूनियन नेताओं के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। किसानों ने उनके काफिले को रोकने की कोशिश की।
इस मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने किसानों को हटाकर परणीत कौर के काफिले को बचाकर निकाला।
मिली जानकारी के अनुसार भाजपा उम्मीदवार की ओर से आज चुनाव प्रचार करते हुये 4-5 जगहों में आयोजित समारोहों में भाग लिया। सबसे पहले वह आनंदपुर कुटिया में धार्मिक समारोह में पहुंची और न्यू प्रैस क्लब की ओर लगाये गये विशाल मेडिकल कैम्प में भी बतौर मुख्य मेहमान पहुंचीं। इसके अलावा नलास रोड पर शिव सेना के दफ्तर में जब मीटिंग करने के लिये परणीत कौर पहुंचीं तो वहांं पहले से मौजूद किसानों ने उनके आते ही रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने किसानों को रोक कर आगे नहीं बढ़ने दिया। परणीत कौर कुछ ही समय बाद जब मीटिंग कर जाने लगीं तो किसानों ने उनके काफिले की गाड़ियों को रोकने का प्रयास किया व किसानी झंडे लहराकर विरोध जताया और नारेबाजी की। पुलिस ने किसानों को गाड़ियों के आगे से जबरन हटाकर काफिले को निकाला।
इस मौके पर मौजूद भारतीय किसान मजदृूर यूनियन के राष्ट्रीय प्रधान मनजीत सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि हमारे 750 किसान, जो पहले आंदोलन में शहीद हुये, उनकी मौत का कौन जिम्मेदार है। उन्हें दिल्ली जाने से क्यों रोका जा रहा है। इन बातों का जवाब लेने के लिये पुलिस प्रशासन ने परणीत से मीटिंग करवाने का भरोसा दिलाया पर मीटिंग न करवाने पर उन्हें उनके काफिले को रोकने के लिये विरोध प्रदर्शन करना पड़ा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि भाजपा उम्मीदवार को वोट न डालें चाहे बाकी जिस पार्टी को मर्जी वोट डाल दें।
निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप में की शिरकत
न्यू प्रेस क्लब राजपुरा की तरफ से प्रधान प्रिंस तनेजा की अगुवाई में सुपर स्पेशलिस्ट निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप लायंस भवन में लगाया गया। कैंप में मुख्य मेहमान के तौर पर सांसद परणीत कौर व विशेष मेहमान के तौर पर विधायक राजपुरा नीना मित्तल के पति अजय मित्तल, भाजपा हलका इंचार्ज जगदीश जग्गा, अकाली दल से लोकसभा उम्मीदवार एनके शर्मा, पूर्व विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज, आप नेता प्रवीण छाबड़ा, नगर काउंसिल के प्रधान नरेंद्र शास्त्री, डीएसपी राजपुरा बिक्रमजीत सिंह बराड़, सीनियर कांग्रेसी नेता फकीर चंद बंसल आदि पहुंचे। कैंप में ज्ञान सागर, अमर अस्पताल व राजपुरा से आए डाक्टरों ने 678 मरीजों की जांच की। इस मौके पर समाज सेवी विनय निरंकारी, मनमोहन मेहता, व्यापार मण्डल अध्यक्ष नरेंद्र सोनी, कपड़ा एसोसिएशन के प्रधान पवन मदान सहित न्यू प्रेस क्लब के समूह सदस्य मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×