For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों का विरोध 2.0 लाइव अपडेट : हरियाणा पुलिस ने शंभू सीमा पर दिल्ली की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े

12:31 PM Feb 13, 2024 IST
किसानों का विरोध 2 0 लाइव अपडेट   हरियाणा पुलिस ने शंभू सीमा पर दिल्ली की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े
पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी।
Advertisement

ट्रिब्यून वेब डेस्क
चंडीगढ़, 13 फरवरी
फसलों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी सहित उनकी मांगों पर दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक बेनतीजा रहने के बाद पंजाब के किसानों ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए मंगलवार सुबह अपना 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू किया। किसानों की योजना अंबाला-शंभू, खनौरी-जींद और डबवाली बॉर्डर से दिल्ली जाने की है।

Advertisement

कई किसानों ने अपने ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ सुबह करीब 10 बजे फतेहगढ़ साहिब से मार्च शुरू किया और शंभू सीमा के रास्ते दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। एक अन्य समूह संगरूर के मेहल कलां से खनौरी सीमा के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ रहा है।
500 से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉलियों में युवा, बुजुर्ग और महिलाएं काफिले का हिस्सा थीं और उन्होंने सरकार के खिलाफ नारे लगाए। किसान नेता सुबह से ही फतेहगढ़ साहिब में इकट्ठा होने लगे। हरियाणा में अधिकारियों ने प्रस्तावित मार्च को विफल करने के लिए कंक्रीट ब्लॉकों, लोहे की कीलों और कंटीले तारों का उपयोग करके अम्बाला, जींद, फतेहाबाद, कुरूक्षेत्र और सिरसा में कई स्थानों पर पंजाब के साथ राज्य की सीमाओं को मजबूत कर दिया है।
हरियाणा सरकार ने भी सीआरपीसी की धारा 144 के तहत 15 जिलों में प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने और ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ किसी भी तरह के प्रदर्शन या मार्च पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×