For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान संगठन भाजपा को छोड़ अन्य सांसदों को आज देंगे मांगपत्र

08:36 AM Jul 08, 2024 IST
किसान संगठन भाजपा को छोड़ अन्य सांसदों को आज देंगे मांगपत्र
राजपुरा में रविवार को सांसदों को मांगपत्र देने के बारे में जानकारी देते भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय प्रधान मनजीत सिंह घुमाणा व अन्य नेता।-निस
Advertisement

राजपुरा, 7 जुलाई (निस)
किसान संगठनों की ओर से शम्भू बाॅर्डर पर पिछले लगभग 147 दिन से मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन को तेज करते हुए सोमवार को भाजपा सांसदों को छोड़कर देश के सभी सांसदों को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक मांगपत्र दिया जायेगा जिसमें एमएसपी कानून को लागू करने के अलावा अन्य मांगों को भी पूरा करवाने के लिये संसद में आवाज उठाने की अपील की जायेगी।
इस संबंध में जानकारी देते हुये भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय प्रधान मनजीत सिंह घुमाणा ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से किसान मानी गई मांगों को पूरा करवाने के लिये पिछले 147 दिन से दिल्ली जाने के इरादे से शम्भू बाॅर्डर पर डटे हुये हैं लेकिन सरकार ने किसान संगठनों की मांगों की ओर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिये मोर्चा की ओर से 8 जुलाई को भाजपा के सभी 240 सांसदों को छोड़कर देश के सभी सांसदों को 12 बजे से दो बजे तक मांगपत्र देकर उनसे आग्रह किया जायेगा कि वे संसद में किसानों, मजदूरों व व्यापारियों की जरूरी मांगों को वह उठायें। इस उद्देश्य से पटियाला के सांसद डाॅ. धर्मवीर गांधी को मांगपत्र देने के लिये इलाके के सभी किसान बड़ी संख्या में गुरुद्वारा मोतीबाग में इकट्ठे होंगे व वहां से पैदल डाॅ. गांधी के निवास पर पहुंच उन्हें मांगपत्र देंगे। इसके अलावा लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, चंडीगढ़, जालंधर सहित अन्य सभी सांसदों को मांगपत्र दिये जायेंगे। हरियाणा के पांच कांग्रेस सांसदों सहित देश के अन्य सांसदों को भी अलग-अलग किसान संगठनों की ओर से मांगपत्र देकर किसानों, मजदूरों की मांगों को पूरा करवाने के लिये दबाव बनाने का आग्रह किया जायेगा। उन्होंने सभी किसानों से अपील की कि अपने-अपने इलाके में इकट्ठे होकर सांसदों को मांगपत्र देने के लिये पहुंचें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×