मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पानीपत के रिशपुर व यूपी के गांव मवी के किसान आमने-सामने

08:07 AM Aug 14, 2024 IST
पानीपत के रिशपुर के बेचिराग गांव लद्दुपुर के रकबे में यूपी के किसानों को समझाते हुए नायब तहसीलदार कैलाश चंद्र व थाना प्रभारी संदीप कुमार। -निस

पानीपत, 13 अगस्त (हप्र)
पानीपत के गांव रिशपुर के किसानों की यमुना तलहटी के बेचिराग गांव लद्दुपुर में जमीन है। वहीं मंगलवार को साथ लगते यूपी के गांव मवी के काफी संख्या में किसान कई ट्रैक्टर लेकर लाठी डंडों से लैस होकर उस जमीन पर आ गये और यूपी के किसानों ने ट्रैक्टरों से जमीन की जुताई शुरू कर दी गई।
रिशपुर के किसान अपने खेतों में पहुंचे तो उन्होंने यूपी के किसानों को जमीन की जुताई करने से रोका लेकिन यूपी के किसान कहने लगे कि यह तो उनकी जमीन है। जिससे पानीपत के गांव रिशपुर व यूपी के मवी के किसान लाठी डंडों लेकर आमने-सामने हो गये, जिससे दोनो प्रदेशों के किसानों में झगड़ा होने का अंदेशा हो गया। सूचना मिलते ही बापौली का नायब तहसीलदार कैलाश चंद्र व कानूनगो नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और नायब तहसीलदार ने भी यूपी के किसानों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन फिर भी वे नहीं माने तो सनौली खुर्द थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को पुलिस बल के साथ मौके पर बुलाया गया पर यूपी के किसान फिर भी मानने को तैयार नहीं हुए।
उसके उपरांत नायब तहसीलदार कैलाश चंद्र ने समालखा एसडीएम अमित कुमार को सारे मामले से अवगत करवाया।उसके बाद समालखा एसडीएम ने यूपी के कैराना एसडीएम को फोन करके सारा मामला बतलाया और कैराना एसडीएम के कहने पर यूपी के किसान व साथ में आये कुछ होमगार्ड वापस चले गये। नायब तहसीलदार कैलाश चंद्र ने कहा कि यूपी के कुछ किसान जमीन पर कब्जा करने के प्रयास से यहां पर आये थे और दोनो प्रदेशों के किसानों के बीच झगडा होने की आशंका थी। लेकिन एसडीएम समालखा ने यूपी के कैराना के एसडीएम को कहकर यूपी के किसानों को वापस भेज दिया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement