For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लिंक चैनल में पानी की आपूर्ति न होने से एक दर्जन गांवों के किसान परेशान

12:53 PM Jul 05, 2022 IST
लिंक चैनल में पानी की आपूर्ति न होने से एक दर्जन गांवों के किसान परेशान
Advertisement

जगाधरी, 4 जुलाई (निस)

बीकेडी रोड से एक दर्जन गांवों के रकबे में पश्विमी यमुना नहर के लिंक चैनल यानी रजबाहे के पानी से सिंचाई होती है। यह रजबाहा दशकों पुराना बना हुआ है। इसमें अभी तक पानी की आपूर्ति न होने से इलाके के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

किसानों का कहना है कि पानी की आपूर्ति तो बाद की बात है,अभी इसकी सफाई तक नहीं हुई है। पचास साल से भी पहले बने इस रजबाहे से क्षेत्र के मनभरवाला, देवधर, मालीमाजरा, डांडीपुर, बेगमपुर, नत्थनपुर, हसनपुर, लोहरीवाला, रामपुर, तेलीपुरा, ब्राह्मण माजरा, मोडा, जयरामपुर, हल्दरी, माडो आदि गांवों के रकबे की हजारों एकड़ फसल की सिंचाई होती है। पहले इसमें सर्दी व बरसात के सीजन में पानी की आपूर्ति होती थी,लेकिन बीते कई सालों से अब केवल मानसून सीजन के दौरान ही इसमें पानी आता है। क्षेत्र के किसान आनंद गुर्जर, मनींद्र सिंह, जनेश्वर सिंह, सुनील कुमार, अशोक कुमार आदि का कहना है कि अभी तक इसकी सफाई भी नहीं हुई है। उनका कहना है कि जुलाई के पहले हफ्ते में अक्सर इसमें पानी की अपूर्ति शुरू हो जाती है,लेकिन इस बार नहीं हुई है। उन्होंने प्रशासन से इसमें पानी की आपूर्ति शुरू कराने की मांग की है।

यह बोले अधिकारी

Advertisement

नहरी विभाग दादुपुर के एक्सईएन विनोद कुमार का कहना है कि अभी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आया है। रजबाहे की सफाई का कार्य जारी है। उनका कहना है कि जल्दी ही इसमें पानी की आपूर्ति शुरू करवा दी जाएगी। एक हफ्ते के अंदर आपूर्ति होने लगेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×