मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एमएसपी मिलने से खुश किसानों ने जताया सीएम का आभार

07:54 AM Aug 18, 2024 IST

चंडीगढ़, 17 अगस्त (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा के अन्नदाता हमारे लिए भगवान हैं। हमारी सरकार ने अन्नदाताओं की सभी फसलों के एक-एक दाने को एमएसपी पर खरीदने का संकल्प लिया है। सीएम नायब सैनी ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर धन्यवाद करने पहुंचे किसानों को सबसे पहले राम-राम कहा और खुलेमन से किसानों का अभिनंदन किया तथा सरकार का साथ देने पर आभार जताया। वहीं किसानों ने भी सीएम सैनी को राम-राम बोलते हुए उनका धन्यवाद किया और कहा कि किसान हितैषी नायब सैनी जैसा मुख्यमंत्री मिलना हमारा सौभाग्य है।
मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ा किसान हितैषी कोई नहीं है और हरियाणा के हमारे किसान भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा सरकार के साथ हैं यह हमारे लिए खुशी की बात है। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है जिसने किसानों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि हमारे किसान अब दो-दो रुपए का चेक देने वाले व जमीन लूट कर बिल्डरों को सौंपने वाले हुड्डा पिता-पुत्र और सीएलयू गैंग के झांसे में नहीं आने वाले हैं।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के समय कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाती थी सभी को मालूम है।
कांग्रेस ने झूठ फैलाया कि भाजपा एमएसपी खत्म कर देगी, लेकिन हमारी सरकार ने लगातार एमएसपी बढ़ाकर फसलें खरीदी है। 10 वर्षों में हरियाणा की भाजपा सरकार ने 50 लाख 65 हजार 264 मीट्रिक टन एमसपी पर खरीद की है। हरियाणा के अंदर 10 सालों में 33 लाख 52 हजार मीट्रिक टन सरसों एमसपी पर खरीदी गई है।
हमारी सरकार ने 96 हजार 232 मीट्रिक टन बाजरा एमएसपी पर खरीदा है। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के समय किसान भाई भाव नहीं मिलने के कारण टमाटरों व अन्य फसलों को सड़कों पर फेंक देते थे।
‘भाजपा ने किया कृषकों के हित में काम’
सीएम नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने सदा ही किसानों के नाम पर राजनीति की है, जबकि भाजपा सरकार ने किसानों के हित में काम किया है। मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना लागू की और किसानों के खातों में हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए। हरियाणा के 20 लाख किसानों के खातों में भी 5 हजार 790 करोड़ रुपये आए हैं। नायब सैनी ने कहा कि किसान खेतों में पानी के लिए परेशान रहता था। कांग्रेस ने कभी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 40 साल के बाद प्रदेश की अंतिम टेल तक पानी पहुंचाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement