For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भूना थाने का किसानों ने किया घेराव

10:18 AM Apr 09, 2024 IST
भूना थाने का किसानों ने किया घेराव
फतेहाबाद के भूना में थाने पर नारेबाजी करते किसान। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 8 अप्रैल (हप्र)
भूना एसएचओ रामपाल द्वारा कथित रूप से आंदोलनरत किसानों को खालिस्तानी बताने के विरोध में आज किसान संगठनों से जुड़े काफी संख्या में किसानों ने भूना थाने का घेराव कर डाला। किसान काफी देर तक थाने के बाहर नारेबाजी करते हुए और एसएचओ से उनके कथन को लेकर स्पष्टीकरण मांगते रहे।
किसान नेताओं का कहना था कि कभी उन्हें उपद्रवी और कभी खालिस्तानी कहा जा रहा है, जिससे किसानों में भारी रोष व्याप्त है। किसानों ने पहले ही आह्वान कर दिया था कि 8 तारीख को वे भूना थाने का घेराव करेंगे, जिसके बाद आज काफी संख्या में किसान भूना थाने के बाहर पहुंच गए। पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के मनदीप नथवान, कमल बराड़, ओमप्रकाश हसंगा के नेतृत्व में किसानों ने थाने के बाहर टैंट गाड़ कर धरना शुरू कर दिया और नारेबाजी की।
किसानों ने बताया कि बीते दिनों एसएचओ के कथन को लेकर उनके खिलाफ भूना थाने में शिकायत दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसलिए आज थाना घेरना पड़ा, यदि आज के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती तो एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। मामले की जानकारी देते हुए ओमप्रकाश हसंगा ने बताया कि 8 मार्च को वे दिल्ली कूच के लिए अपने साथियों के साथ निकले थे और उन्हें हिसार के लांधड़ी टोल पर रोक दिया गया था। इसके बाद वे घर आ गए थे। उनका आरोप है कि अगले दिन सुबह भूना एसएचओ अपनी टीम के साथ उनके घर पर आए और उनसे परिवार से उनके बारे में पूछते हुए कहा था कि वे खालिस्तानी समर्थकों का साथ दे रहे हैं।
जब उन्हें इस बात का पता चला तो किसानों को बताया। इससे किसानों में रोष फैल गया और 12 मार्च को उन्होंने भूना थाने में एसएचओ के खिलाफ शिकायत दे दी थी, लेकिन उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×