For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नूंह मुख्यमंत्री से मिले 9 गांवों के किसान, दो कमेटियां करेंगी जांच

10:28 AM Aug 29, 2024 IST
नूंह मुख्यमंत्री से मिले 9 गांवों के किसान  दो कमेटियां करेंगी जांच
चंडीगढ़ में बुधवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह से भेंट करते जिला नूंह के 9 गांवों के लोग। साथ है मेवात के भाजपा नेता जाकिर हुसैन व जिला प्रधान। -हप्र

गुरुग्राम, 28 अगस्त (हप्र)
मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ निवास पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक के प्रयासों से 9 गांवों (नूंह )के किसानों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। सीएम ने किसानों की मांगों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा दो कमेटी बनाने का आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक कमेटी किसानों के डेवेलपमेंट आदि के कार्य देखेगी तथा दूसरी लीगल कमेटी सारे मामले की जांच करेगी। उन्होंने 9 गांवों के किसानों को आश्वस्त किया कि कमेटी द्वारा जांच करने पर अगर स्पष्ट होता है कि कांग्रेस सरकार में 9 गांवों के किसानों से जो धोखे से एफिडेविट लिए गए थे अगर वो सही निकलते हैं तो हमारी सरकार किसानों की मांगों को पूरा करेगी। सीएम से बैठक के दौरान भाजपा नेता ज़ाकिर हुसैन ने 9 गांवों के किसानों की मांगों का समर्थन कर जमकर वकालत की तथा सारे मामले को मुख्यमंत्री के सामने विस्तारपूर्वक रखा।
बुधवार को आईएमटी धरनास्थल पर किसान यूनियन के अध्यक्ष हाफिज सिराजुद्दीन ने कहा कि 9 गांवों के किसानों की किसी भी नेता ने सुध नहीं ली। सभी ने झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं दिया। भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने उनकी परेशानी व दुख को समझा और पिछले कई दिन से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से इस अहम मामले पर किसानों की मुलाकात के लिए प्रयासरत थे। आज ज़ाकिर हुसैन की अगुवाई में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुलाकात कर उनकी मांगों को सहानुभूतिपूर्वक सुना है और सारे मामले को दो कमेटी बनाकर बारीकी से देखने का आश्वासन दिया है।
इस अवसर पर जाहिद हुसैन नूर्व सरपंच महरौला, इब्राहीम खेड़ी कंकर, खुर्शीद खेड़ी कंकर, तारीफ हुसैन धीरधूका, रज्जाक बसई, मुबारिक महरोला, दीनू नंबरदार रूपाहेड़ी, हाजी बशीर रूपाहेड़ी, हाजी फते मौo बड़ेलाकी, मुफीद, उमरला रेवासन, हाजी जस्सू रोजकामेव, आस मौo महरोला आदि के अलावा काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement