मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों ने चंडीगढ़-भिवानी रोड जाम कर जताया आक्रोश

08:29 AM Aug 23, 2024 IST
नारनौंद में बृहस्पतिवार को बास में नहरी पानी की मांग को लेकर सड़क पर अवरोधक खड़े कर जाम लगाते किसान। -निस

नारनौंद, 22 अगस्त (निस)
बास क्षेत्र के दर्जनों गांवों में लगने वाली सुंदर ब्रांच नहर में पानी नहीं आने से परेशान किसानों ने बृहस्पतिवार शाम को बास में चंडीगढ़-भिवानी रोड को जाम कर दिया है। जाम की सूचना मिलते ही बास थाना प्रभारी पवित्र कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर किसानों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइने लग गई।
किसान मोनू मोर, राहुल, सुमित, रविंद्र, काला, संदीप, पवन, रोहित व रघु समेत कई किसानों ने बताया कि बास अकबरपुर, बास बादशाहपुर, बास खुर्द, बास आजमशाहपुर, रोशन खेड़ा, सोरखी, सीसर, खरबला, सिंघवा खास, मदनहेड़ी, मोहला व पुट्ठी सहित अन्य गांव में सुंदर ब्रांच नहर का पानी लगता है। बास क्षेत्र में इस बार बारिश भी बहुत कम हुई है। जमीन के नीचे का पानी खराब होने के चलते क्षेत्र की हजारों एकड़ की फसलें नहर से पर्याप्त पानी नहीं मिलने की वजह से सूखने की कगार पर है।
नहरी पानी के लिए इससे पहले भी वह दो बार किसान रोड जाम कर चुके हैं। रोड जाम होने पर तुरंत पानी छोड़ दिया जाता है और कुछ समय बाद फिर से पानी बंद कर दिया जाता है। क्षेत्र के लगभग सभी गांवों के किसान सूखे की मार झेल रहे हैं। जिसके चलते बास क्षेत्र के किसान ने बृहस्पतिवार शाम को बास से पुट्ठी रोड के सामने चंडीगढ़ भिवानी रोड पर जाम लगा दिया है। जाम की सूचना मिलते ही बास थाना प्रभारी पवित्र कुमार मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मौके पर बात कर 28 अगस्त तक पानी आने का आश्वासन दिया है। जिस आश्वासन के बाद किसानों ने जाम खोल दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि अगर 28 अगस्त तक पानी नहीं छोड़ा गया तो वे फिर से चंडीगढ़-भिवानी रोड पर जाम लगा देंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement