मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों ने पुगथला केंद्र पर किया प्रदर्शन

08:45 AM Apr 24, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 23 अप्रैल (हप्र)
जिले में शनिवार को बूंदाबांदी के चलते गेहूं भीगने से किसानों की परेशानी बढ़ गई। पहले ही मंडियों से उठान कम होने के कारण किसानों को समय पर भुगतान नहीं हो रहा। ऐसे में किसानों ने पुगथला खरीद केंद्र पर एकत्रित होकर रोष जताया। मंडियों में अब तक 16.79 लाख क्विंटल गेहूं का उठान बाकी है। सोनीपत की अनाज मंडी में खुले में करीब 1.50 लाख क्विंटल गेहूं पड़ा हुआ है और गोहाना अनाज मंडी में 6 लाख क्विंटल गेहूं का उठान बाकी है। गोहाना व खरखौदा अनाज मंडी में 50-50 हजार क्विंटल खुले में पड़ा है। मंगलवार शाम हुई बूंदाबांदी के चलते गेहूं आंशिक तौर पर भीग गया। बूंदाबांदी के बीच गेहूं के बोरों को बचाने के लिए आढ़तियों की ओर से तिरपाल डाले गये। जानकारी के अनुसार गांव पुगथला स्थित खरीद केंद्र पर व्यवस्थाओं की कमी के चलते किसानों व आढ़तियों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खरीद केंद्र में उठान धीमी गति से हो रहा है जिस वजह से किसानों ने रोष व्यक्त किया। मंगलवार को हुई बारिश के चलते खरीद केंद्र में पड़ा गेहूं भीग गया। भारतीय किसान यूनियन के नेता राजेंद्र सरोहा ने बताया कि खरीद केंद्र में गेहूं की आवक जोरों पर है, लेकिन आवक की हिसाब से उठान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से गेहूं का उठान सुचारू रूप से करवाने की मांग की है।

खरीद केंद्र पर गेहूं आवक बढ़ रही है जिस वजह से उठान का कार्य धीमी गति से हो रहा है। उठान तेज करने के लिए हरियाणा वेयरहाउस कार्पोरेशन को निर्देश दिए गये हैं। 
-दीपक सुहाग, सचिव, मार्केट कमेटी, गन्नौर

Advertisement

अनाज मंडी में गेहूं के रखरखाव के लिए इंतजाम किए हुए हैं। बारिश के दौरान बैग व खुले में रखी हुई फसल को ढक दिया गया था। एजेंसियों को निर्देश दिए गये हैं कि जल्द से जल्द फसल का उठान करें।
-जितेंद्र कुमार, सचिव, मार्केट कमेटी, गोहाना

Advertisement
Advertisement