मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धान की खरीद न होने पर किसानों, आढ़तियों व शैलर वालों ने दिया धरना

10:09 AM Oct 14, 2024 IST

राजपुरा,13 अक्तूबर (निस)
पंजाब सरकार की ओर से एक अक्तूबर को धान की सरकारी खरीद शुरू करने का ऐलान करने के बाद भी आज तक सरकारी खरीद शुरू न होने से परेशान आढ़तियों, शैलर वालों व किसान जत्थेबंदियों की ओर से पंजाब में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक तीन घंटे धरना देकर राजपुरा गगन चौक पर प्रदर्शन किया व केंद्र सरकार व पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। जिसके चलते आवाजाही बिल्कुल ठप होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
इस मौके पर किसान नेता प्रेम सिंह भंगू ने बताया कि केंद्र व पंजाब सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान, आढ़ती व शैलर वाले दुखी हैं। जिसके चलते आज धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण आज पंंजाब बर्बाद होकर रह गया है। पंजाब की किसी भी मंडी में न सरकारी खरीद हो रही है और न ही लिफ्टिंग हो रही है। फसलें खेतों में व मंडियों में सड़ रही है, यह सब पंजाब सरकार की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण हो रहा है, उसे पता था कि गोदामों में चावल भरा पड़ा है. पर उसने केंद्र सरकार से मिल कर गोदामों में से चावल उठाने का प्रबंध नहीं किया।

Advertisement

Advertisement