For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

खेतों में बिजली के टावर लगाने पहुंचे अधिकारियों, कर्मचारियों को किसानों ने खदेड़ा

07:41 AM Jun 26, 2024 IST
खेतों में बिजली के टावर लगाने पहुंचे अधिकारियों  कर्मचारियों को किसानों ने खदेड़ा
यमुनानगर के गांव रोड छप्पर में हाईवे पर लेटकर जाम लगाने का प्रयास करते किसानों को समझाते पुलिस अधिकारी। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 25 जून (हप्र)
गांव रोड छप्पर के खेतों में मंगलवार को बिजली के टावर लगाने पहुंचे बिजली निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।
किसानों ने अधिकारियों व कर्मचारियों को खेतों से बाहर कर दिया। किसानों ने कहा कि जब तक उन्हें टावर लगाने का उचित मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक वह खेतों में बिजली के टावर नहीं लगने देंगे। इस दौरान किसानों ने हाईवे पर लेटकर जाम करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने किसानों को समझा कर शांत किया। मंगलवार को बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारी गांव रोड छप्पर के खेतों में बिजली के टावर लगाने के लिए पहुंचे। जब किसानों की इसकी सूचना मिली तो बड़ी संख्या में किसान वहां पहुंच गए। इस दौरान किसानों ने बिजली के टावर लगाने का विरोध किया। किसानों ने अधिकारियों व कर्मचारियों को खेतों से बाहर निकाल दिया। इस दौरान किसानों ने हाईवे पर लेटकर जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझा कर हाईवे से हटाया और जाम नहीं लगने दिया। किसान नेता मनदीप रोड छप्पर ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा खेतों में घुसकर जबरदस्ती टावर लगाए जा रहे थे जबकि सरकार द्वारा इसका मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि उचित मुआवजा राशि की मांग पिछले एक साल से चली आ रही है, जिसको लेकर प्रशासन से कई बार बैठकें भी हो चुकी हुई हैं।
उन्होंने कहा कि जब तक जिला प्रशासन अन्य राज्यों व जिला भिवानी की तर्ज पर मुआवजे के बराबर राशि नहीं देता तब तक खेतों में बिजली के टावर नहीं लगने दिए जाएंगें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement