For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गिरफ्तारियों के विरोध में किसानों ने फूंका केंद्र-प्रदेश सरकार का पुतला

11:56 AM Apr 08, 2024 IST
गिरफ्तारियों के विरोध में किसानों ने फूंका केंद्र प्रदेश सरकार का पुतला
अम्बाला शहर में रविवार को भारतीय किसान यूनियन के नेता किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 7 अप्रैल (हप्र)
संयुक्त किसान मोर्चा एवं किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर रविवार अम्बाला शहर में भाकियू शहीद भगत सिंह के बैनर तले किसानों ने अर्थी यात्रा निकाली और बाद में केंद्र और हरियाणा सरकार का पुतला फूंकने का काम किया। इससे पूर्व किसान शहर की नई अनाज मंडी में एकत्र हुए और वहां से कोर्ट चौक पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर प्रदेश और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर भाकियू शहीद भगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी विशेष रूप से मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह माजरी के नेतृत्व में किए गए आज के आंदोलन में सुखचैन सिंह, मनजीत सिंह मछौंडा, अजय सिंह साहिबपुरा, गुरदास ओजला, भूरा कुर्बानपुर आदि सहित करीब 200 किसानों ने शिरकत की। इन नेताओं की माने तो पंजाब के युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर शांतिप्रिय प्रदर्शन कर रहे किसान अब नवदीप सिंह जलबेड़ा व अन्य किसानों की गिरफ्तारी के बाद आंदोलन तेज करने जा रहे हैं।
किसान नेताओं ने कहा कि प्रदेश और केेंद्र सरकार नहीं चेती तो 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर के पास रेल ट्रैक को अनिश्चितकाल के लिए जाम कर दिया जाएगा।
मालूम हो कि यदि अपने कहे अनुसार किसान शंभू बार्डर के पास रेलवे यातायात को बाधित कर देंगे तो दिल्ली-पंजाबऔर पंजाब से दिल्ली की ओर आने जाने वाली ट्रोले और आमजन प्रभावित होंगे। भाकियू शहीद भेगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी के अनुसार 13 फरवरी से किसान आंदोलन चल रहा है। पुलिस ने कई किसान नेताओं के साथ साथ हरियाणा में सैकड़ों किसानों को गिरफ्तार किया। इनमें से 5 किसान नेता अब भी जेल में हैं जिनमें रविंदर सिंह और अमरजीत सिंह 13 फ रवरी से, अनीश खटकड़ 19 मार्च से जींद जेल में बंद हैं। 28 मार्च को अम्बाला पुलिस ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा और गुरकीरत सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement