For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

काले झंडे लेकर पहुंचे किसान, गिरफ्तार

12:33 PM Aug 12, 2021 IST
काले झंडे लेकर पहुंचे किसान  गिरफ्तार
Advertisement

पिंजौर, 11 अगस्त (निस)

यादवेन्द्रा गार्डन में बुधवार को तीज महोत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि एवं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाने पहुंचे कई किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कड़ी सुरक्षा के बावजूद कुछ किसान गार्डन में पहुंच गये और उन्होंने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी की।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, यादवेन्द्रा गार्डन में बुधवार को तीज महोत्सव के समापन समारोह था और उसमें दुष्यंत चौटाला मुख्य अतिथि थे। पुलिस को किसानों के विरोध प्रदर्शन की खूफिया जानकारी थी, जिसके चलते बुधवार को पिंजौर गार्डन में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिये और छावनी में तब्दील कर दिया। बुधवार दोपहर 2.30 बजे गार्डन का मेन गेट बंद कर दिया और पर्यटकों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी। बावजूद इसके पुलिस के बड़े तामझाम को गच्चा देकर कई किसान गार्डन के पीछे खेतों की ओर से नारेबाजी करते हुए काले झंडे लेकर मोटल में प्रवेश कर गए जबकि पुलिस मेन गेट पर खड़ी थी। उस समय उपमुख्यमंत्री नहीं पहुंचे थे। किसानों की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मचारी दौड़कर मोटल पहुंचे और कुछ किसानों को हिरासत में ले लिया। हालांकि इस दौरान कुछ किसान भागने में भी सफल हो गए।

किसान गुरभाग सिंह धमाला, जरनैल सिंह, भीम सिंह, राजेन्द्र कौर, सुमित्रा दहिया समेत कई किसानों को हिरासत में लिया और उन्हें पंचकूला के सेक्टर-23 स्थित चंडीमंदिर थाना ले गये। भीम सिंह ने कहा कि वह एक चैनल के लिए कवरेज करने आए थे लेकिन उन्हें भी जबरन हिरासत में लिया। इस घटना के बाद पुलिस पूरी सतर्क थी लेकिन जैसे ही दुष्यंत चौटाला की गाड़ियों का काफिला गार्डन में पहुंचा तो ना जाने कहां से फिर कुछ किसान नारेबाजी करते हुए दौड़कर गेट तक पहुंचने लगे लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें वहीं दबोच लिया। जमीन पर ही लेट कर किसान जोरदार नारेबाजी करने लगे।

Advertisement

कार्यक्रम का विरोध करने वाले किसान नहीं : दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी गई है।

मंडिया ज्यों की त्यों चल रही हैं और किसी भी किसान की जमीन पर कब्जा नहीं हुआ। यहां तीज का त्योहार और महिलाओं को सशक्त बनाने का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम का विरोध करने वाले किसान नहीं हैं।

पिंजौर में यादवेन्द्रा गार्डन में तीज महोत्सव के दौरान स्टाल पर मौजूद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। -निस

यादवेन्द्रा गार्डन में तीज महोत्सव संपन्न

पिंजौर स्थित यादवेन्द्रा गार्डन में अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित 2 दिवसीय तीज मेले के दूसरे दिन बुधवार को समापन समारोह में उपमुख्यमन्त्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे। मेले में प्रदेश भर से आए स्वयं सहायता समूहों की 150 से अधिक महिलाओं ने रूरल मार्ट द्वारा खाने के सामान से लेकर कपड़े, पारंपरिक हस्तकलाओं के उत्पादों की प्रदर्शनी में 55 से अधिक स्टाल सजाई थी। दुष्यंत चौटाला ने प्रत्येक स्टॉल पर जाकर महिलाओं के उत्पाद के बारे में जानकारी ली। गोल-गप्पे की दुकान को देखते ही खुद को उन्हें खाने से नहीं रोक पाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×