मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डीएपी खाद न मिलने से फूटा किसानों का गुस्सा

08:08 AM Oct 22, 2024 IST
भिवानी में सोमवार को प्रदर्शन करते अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 21 अक्तूबर (हप्र)
स्थानीय अनाज मंडी में स्थित सरकारी खरीद केंद्र पर डीएपी खाद उपलब्ध नहीं हो पाने से किसान भड़क उठे और उन्होंने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
जानकारी के अनुसार आज सुबह सरकारी केंद्र पर बड़ी संख्या में किसान डीएपी खाद खरीदने पहुंचे थे लेकिन वहां स्थित कर्मचारियों ने कहा कि डीएपी खाद उपलब्ध नहीं है। इस पर भडक़े किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और इस दौरान किसान नेता भी वहां पहुंच गए।
किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता कामरेड ओमप्रकाश ने राज्य सरकार व जिला प्रशासन को आगाह कराया कि अगले दो दिन में डीएपी खाद जरूरतमंद किसानों को उपलब्ध कराया जाए, अन्यथा उसको किसानों के भारी गुस्से का सामना करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि कुछ प्राइवेट लोगों के पास डीएपी खाद कैसे पहुंच जाती है। ये निजी दुकानदार एक बैग के साथ गेहूं का बीज व नैनो का पैकेट खरीदने के लिए किसान को मजबूर कर रहे हैं। उन्होंने सरकारी खरीद केन्द्र पर यूरिया ग्राहकों को यूरिया खाद उपलब्ध कराने के लिए कहा तथा अन्य सामान थोपने के लिए मना किया। उन्होंने कहा कि पराली जलाने के नाम पर किसानों को दंडित किया जा रहा है, उनपर केस बनाकर उन्हें जेलों में ठूंसा जा रहा है।

Advertisement

Advertisement