For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर का विरोध कर रहे किसान की मौत

08:27 AM May 05, 2024 IST
भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर का विरोध कर रहे किसान की मौत
पटियाला के गांव सेहरा में शनिवार को भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर का विरोध करते किसान। -निस
Advertisement

राजपुरा, 4 मई (निस)
गांव सेहरा में शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंची पटियाला से भाजपा प्रत्याशी परणीत कौर के विरोध के दौरान एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान 60 साल के सुरिंदरपाल सिंह निवासी गांव आकड़ी के तौर पर हुई है।
मौके पर पहुंचे किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने इसे हत्या बताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान-मजदूर संघर्ष मोर्चा के किसान नेताओं को बुलाया गया है। जल्द ही बैठक करके मामले में आगे की रणनीति का ऐलान किया जाएगा। उधर, परणीत कौर ने कहा कि किसान को धक्का नहीं मारा गया, बल्कि वह खुद खड़ा-खड़ा गिर गया। भाजपा ने इसका वीडियो भी जारी किया है। भाजपा द्बारा जारी किए गए वीडियो में दिख रहा है किसान बेसुध होकर नीचे गिर गया। परणीत कौर जैसे ही गांव सेहरा में प्रचार के लिए पहुंची, वहां किसान भी पहुंच गए। किसानों ने परणीत के काफिले को घेरकर नारेबाजी शुरू कर दी। किसानों को हटाने के लिए धक्का-मुक्की में गांव आकड़ी का किसान सुरिंदरपाल सिंह (60) बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। उसे राजपुरा के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने आरोप लगाया कि हाल ही में भाजपा ज्वाइन करने वाले एक नेता ने किसान को पीछे करने के लिए धक्का मारा था। जिससे उसकी मौत हुई है। पंधेर ने कहा कि भाजपा को पंजाब में हार दिख चुकी है, जिस कारण पार्टी बौखला गई और गुंडागर्दी पर उतर आई है। पहले अमृतसर में भाजपाइयों की ओर से पत्थर मारे गए। पंजाब की जनता यह सब देख रही है और आने वाले चुनावों में भाजपा को इसका करारा जवाब मिल जाएगा।
किसान के परिवार वालों ने हरविंदर सिंह हरपालपुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रशासन को दिए बयानों में उन्होंने आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक वे सुरिंदरपाल का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इस मौके पर स्वर्ण सिंह पंधेर और डालेवाल थी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×