For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

09:05 AM May 13, 2024 IST
किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च
चरखी दादरी के कस्बा बाढड़ा क्षेत्र में रविवार को ट्रैक्टर यात्रा निकालते किसान व अन्य संगठन। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 11 मई (हप्र)
किसान आंदोलनों का गढ़ कहे जाने चरखी दादरी के कस्बा बाढ़डा में किसानों ने भीषण गर्मी के बीच लाड, भांडवा, खोरड़ा, काकड़ोली हुक्मी, हट्टी, उमरवास, मांढी हरिया समेत करीब 3 दर्जन गांवों में बड़ा ट्रैक्टर मार्च निकाल सियासी पारा बढ़ा दिया। कई ट्रैक्टरों पर किसान आंदोलन, महिला पहलवानों, आशा वर्कर्स, सरपंचों के साथ पुलिस की बर्बरता के फ्लैक्स लगे हुए थे। ट्रैक्टर मार्च की अगुवाई किसान नेता राजू मान ने की। किसानों ने इस दौरान भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में भाजपा व जजपा प्रत्याशियों का विरोध भी किया।
रविवार को बाढ़डा के क्रांतिकारी चौक पर महाशय मंशाराम और राजा महताब सिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के बाद वयोवृद्ध किसान नेता रवींद्र सांगवान रवि ने ट्रैक्टर मार्च को झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि केंद्र और राज्य की हठधर्मी सरकार के बदला लेने का समय आ गया है। गांवों के दौरे के दौरान किसान नेता राजू मान ने कहा कि एमएसपी की मुख्य मांग को लेकर चले 13 महीने के किसान आंदोलन में 750 से ज्यादा किसानों ने अपनी शहादत दी लेकिन मोदी सरकार ने उनके लिए संवेदना तक नहीं जताई।
इस अवसर पर कामरेड ओमप्रकाश, सरपंच रामचंद्र उमरवास, मजदूर नेता सुमेर धारणी, मिड डे प्रधान बबली, कमलेश भैरवी, रामपाल धारणी, ओम नंबरदार, मामन जांगड़ा, रोहताश रोहिल्ला, बीना, निर्मला, अनीता इत्यादि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×