For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान संगठनों ने गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता के पक्ष में निकाला ट्रैक्टर मार्च

07:58 AM May 22, 2024 IST
किसान संगठनों ने गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता के पक्ष में निकाला ट्रैक्टर मार्च
चीका में मंगलवार को सुशील गुप्ता के पक्ष में ट्रैक्टर मार्च निकालते किसान।-निस
Advertisement

गुहला चीका, 21 मई ( निस)
भारतीय किसान यूनियन टिकैत, भाकियू सर छोटू राम, भाकियू शहीद भगत सिंह, भाकियू पगड़ी संभाल जट्टा, भाकियू घासी राम नैन व हरियाणा किसान संगठन कैथल से जुड़े किसान ने चीका अनाज मंडी में एकत्रित हुए। अनाज मंडी से किसानों ने इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता के पक्ष में एक ट्रैक्टर मार्च शुरू किया। ट्रैक्टर मार्च शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए गुजरा। किसान नेता हरदीप बदसुई, तेजेंद्र सिंह, गुरदेव पूनिया, कुलविंदर पूनिया, देवी दयाल बांगड़, अमरेंद्र खारा, जसवंत सिंह चंदी, महावीर चहल नरड़, नरेंद्र चक्कू, कृष्ण मालखेड़ी नरेंद्र माघो माजरी आदि ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि एक साल तक दिल्ली में धरना देने और सैकड़ों विरोध प्रदर्शन के बावजूद मोदी सरकार ने किसानों की मांगों को नहीं सुना। ऐसे में इस चुनाव के किसान भाजपा का जोरदार विरोध कर रहे है। किसान नेताओं ने कहा कि वे हर उस उम्मीदवार को समर्थन देंगे जो भाजपा के उम्मीदवार को हराने में  कामयाब होगा।
तेजेंद्र सिंह, गुरदेव पूनिया, कुलविंदर पूनिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा से गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता भाजपा प्रत्याशी को हराने में सक्षम है। ऐसे में इस क्षेत्र के सभी किसान सुशील गुप्ता के पक्ष में मतदान करेंगे। अमरेंद्र खारा व महावीर नरड़ ने भाकियू नेता गुरनाम चढूनी पर प्रहार करते हुए कहा कि चढूनी व भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल आपस में मिले हुए हैं तभी चढूनी ने लोक दिखावा के लिए इनेलो को समर्थन दिया है।
खारा व नरड़ ने दावा किया कि सुशील गुप्ता कुरुक्षेत्र सीट से भारी अंतर से जीत दर्ज करेंगे। सुशील गुप्ता की पत्नी सुमित्रा गुप्ता व उनके भाई गंगा राम बिशन ने भी हलके में वोट मांगे।

‘भाजपा ने एक भ्रष्टाचारी को दिया टिकट’

पिहोवा (निस) : आम आदमी पार्टी गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में अब कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार में जुटे कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेता अब जहां गांव-गांव में नुक्कड़ सभाएं करके पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट की अपील कर रहे हैं। वहीं दर्जनों प्रचार वाहनों को भी लगाया गया है। आम आदमी पार्टी के लीगल सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट गहल सिंह संधू कांग्रेस के नेता मनदीप, पूर्व चेयरमैन सुखबीर ग्रेवाल, शहरी प्रधान राकेश बुधवार जसमेर बटेड़ी, पदम गुप्ता सहित अनेक नेताओं ने उपमंडल में ग्रामीण सभाएं कीं। सभी नेताओं ने भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने एक भ्रष्टाचारी को टिकट दिया है। जिसे पहले खुद ही भाजपा एक भ्रष्टाचारी मानती थी। इस मौके पर मास्टर रमेश गर्ग आप नेता रामकृष्ण ठाकुर गौरव लखिवाल मामचंद योगेश बंटी सहित अनेक पार्टी वर्कर मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×