For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘कांग्रेस की घोषणा से किसान संगठन संंतुष्ट’

10:56 AM Sep 15, 2024 IST
‘कांग्रेस की घोषणा से किसान संगठन संंतुष्ट’
जींद में किसान यूनियन के प्रदेश सचिव सोनू मालपूरिया पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के समर्थन का ऐलान करते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 14 सितंबर (हप्र)
उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को शनिवार को भाकियू (टिकैत) के प्रदेश सचिव सोनू मालपूरिया ने समर्थन किया।
सोनू मालपूरिया शनिवार को जींद और उचाना पहुंचेे और बृजेंद्र सिंह को अपने संगठन के समर्थन का ऐलान किया, उन्होंने कहा कि उनके संगठन का मकसद बीजेपी और उसके सहयोगी दलों से किसानों का पीछा छुड़वाना है। किसानों के साथ जो हुआ है और जो हो रहा है, उसका सबको पता है। संयुक्त किसान मोर्चा की 17 अक्तूबर को मीटिंग में सभी किसान संगठन मिलकर चर्चा करेंगे। किसान संगठनों का मकसद है भाजपा के खिलाफ जो भी उम्मीदवार मजबूत है, उसको आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि किसानों के वोट काटने के लिए सरकार किसानों को उम्मीदवार बनवा कर मैदान में उतार रही है, ताकि भाजपा जीत जाए। किसानों के लिए कांग्रेस ने घोषणा कर रखी हैं, जिनसे किसान संगठन संंतुष्ट भी हैं। उन्होंने कहा कि गलती बीरेंद्र सिंह से भी हुई थी, जो भाजपा में चले गए थे। अब वह घर वापसी कर गए हैं। 60 सीटों पर जहां किसान उम्मीदवार मजबूत हैं, वहां किसान उम्मीदवार जीतेंगे। जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां कांग्रेस जीतेगी। उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह मजबूत हैं। इसलिए उनका समर्थन किया गया है। किसान यूनियन के समर्थन के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने किसान यूनियन का आभार जताते हुए कहा कि वह किसानों की लड़ाई लड़ेंगे।

Advertisement

आप छोड़कर कांग्रेस में आये 35 परिवार

शनिवार को उचाना में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को आम आदमी पार्टी से जुड़े 35 परिवारों के 100 लोग पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में डाहौला गांव में कांग्रेस में शामिल हुए। यह लोग आप के प्रदेश सचिव अनिल ढिल्लो की अगुवाई में आप छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए। बीरेंद्र सिंह ने इनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि सभी को पूरा सम्मान मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement