For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विनेश फोगाट के समर्थन में उतरे किसान संगठन व खापें

06:12 AM Aug 15, 2024 IST
विनेश फोगाट के समर्थन में उतरे किसान संगठन व खापें
भिवानी में बुधवार को विनेश फोगाट के समर्थन में प्रदर्शन करते जनसंगठनों के प्रतिनिधि।-हप्र

भिवानी, 14 अगस्त (हप्र)
संयुक्त किसान मोर्चा व विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा खापों के प्रतिनिधियों ने अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विनेश फोगाट को न्याय दिलाने के लिए आज शहर में प्रदर्शन किया और प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भिजवाया। आज के प्रदर्शन मेें संयुक्त किसान मोर्चा, बैकवर्ड क्लास कल्याण सभा, जाटू खाप, जनवादी महिला समिति की ओर से बड़ी संख्या में किसान मजदूर व महिलाएं शामिल हुईं। प्रदर्शन की अध्यक्षता किसान सभा के जिला प्रधान रामफल देशवाल, जाटू खाप के सचिव मास्टर राज सिंह जताई, बैकवर्ड क्लास कल्याण सभा के प्रधान सुरेश प्रजापति व जिला बार एसोसिएशन की ओर से एडवोकेट प्रिया लेघा तथा स्वराज ग्राम किसान मोर्चा से राजसिंह धनाना ने संयुक्त रूप से की। जिला उपायुक्त की ओर से ज्ञापन लेने के लिए समाज कल्याण अधिकारी देवेंद्र कुमार लेने आए थे।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता कामरेड ओमप्रकाश ने आरोप लगाया कि अंतर्राष्ट्रीय पहलवान विनेश फोगाट के साथ पेरिस में ओलम्पिक खेलों में भेदभाव हुआ है। विनेश ने सेमीफाइनल में ताकतवर पहलवान को हराकर देश का मान बढ़ाया था और फाइनल में उनके गोल्ड मेडल जीतने के पक्के आसार थे, परंतु एक साजिश के तहत 100 ग्राम वजन ज्यादा दिखाकर विनेश को ओलम्पिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया। यह विनेश फोगाट के साथ देश की 140 करोड़ जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि जनसंगठनों ने मांग की है कि इस पूरे प्रकरण की सर्वोच्य न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में स्वतंत्र व निष्पक्ष न्यायिक जांच हो, दोषियों को सजा मिले, बहादुर बेटी विनेश फोगाट को ओलम्पिक गोल्ड मेडल के समकक्ष केंद्र व राज्य सरकार सम्मान व सुविधा दे। जिन हालात में विनेश ने कुश्ती को बढ़ावा देते हुए करोड़ों महिला खिलाड़ियों को प्रेरित किया है, उसे ध्यान में रखते हुए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।
कार्यक्रम में किसान नेता बलबीर सिंह बजाड़, मास्टर शेर सिंह, नरेश शर्मा, रतन कुमार जिंदल, दिलबाग ग्रेवाल, श्रीपाल राठी, अजीत सिंह सांगवान, हरपाल सांगवान, राजबीर बोहरा, नरेन्द्र स्योकंद, एडवोकेट अवतार सिंह सांगवान, महिला नेता संतोष देशवाल, महेंद्रपाल यादव, बिमला घनघस सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×