मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसान नेताओं ने की केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये की निंदा

07:53 AM Feb 22, 2024 IST
समराला में टोल प्लाजा पर धरना देते किसान। -निस
Advertisement

समराला, 21 फरवरी (निस)
संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से पूरे पंजाब में तीन दिन के लिए टोल प्लाजा फ्री कर दिए गए हैं। इस संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा के तहत काम करने वाले विभिन्न किसान संगठनों ने गांव घुलाल और कुब्बे के टोल प्लाजा को फ्री रखकर धरना जारी रखा।
आज दोनों स्थानों पर दूसरे भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरने पर बैठे। यूनियन के पदाधिकारियों ने धरने में उपस्थित लोगों को संबोधित किया और केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये की निंदा की तथा मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाये। इस मौके पर सुखविंदर सिंह भट्टियां ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का पुरजोर विरोध किया जाएगा।
उन्होंने आज शंभू बैरियर और खनौरी बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस द्वारा की गई फायरिंग और आंसू गैस के गोलों से हुई युवक की मौत पर दुख जताया और कहा कि बीजेपी अब अहंकारी हो गई है।
मुख्तियार सिंह सरवरपुर ने पंजाब के किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने आगे कहा कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उपरोक्त के अलावा आज के विरोध प्रदर्शन में मनमोहन सिंह खेड़ा, जगदेव सिंह, मंजीत सिंह पावत, कुलविंदर सिंह पुरबा ब्लॉक अध्यक्ष, गुरप्रीत सिंह उरना, हरपाल सिंह रूपालों, भिंडर सिंह बीजा, कुलदीप सिंह पावत, हरमेल सिंह नीलों, करमजीत माछीवाड़ा, कश्मीरा सिंह सुक्खा बाबा, चौधरी संगतपुरा, बब्बर सिंह रूपालों, बंत बाबा, सुरजीत सिंह रोहले, मनराज लुबानगढ़, परमिंदर पावत, बहादुर सिंह माछीवाड़ा, बलदेव सिंह, मेवा सिंह, दोनों अखिल भारतीय किसान सभा) भी शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement