For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शुभकरन के परिवार से मिलने गए किसान नेता

07:49 AM Feb 29, 2024 IST
शुभकरन के परिवार से मिलने गए किसान नेता
शम्भू बॉर्डर पर पत्रकारों को जानकारी देते किसान नेता तेजवीर सिंह पंजोखड़ा, रनजीत सिंह राजू व अन्य। -निस
Advertisement

राजपुरा (निस)

शम्भू बाॅर्डर पर किसान नेता तेजवीर सिंह पंजोखड़ा व रनजीत सिंह राजू ने कहा कि युवा किसान शुभकरण की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के लिये, किसान नेताओं का प्रतिनिधिमंडल शुभकरण के परिजनों से मिलने शम्भू बाॅर्डर से रवाना हो चुका है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सतनाम सिंह साहनी और जय सिंह बलहेडा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में किसान मोर्चा और बड़ा व मजबूत होगा। हम एक साथ दिल्ली कूच करेंगे और मोदी सरकार को अपनी बात मनवाने के लिये मजबूर कर देंगे।

Advertisement

शम्भू बॉर्डर पर पक्का मंच बनाने की तैयारी में किसान

राजपुरा (निस) : एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ शम्भू बाॅर्डर पर डटे हैं। किसान यहां बॉर्डर पर पक्का मंच बनाने की तैयारी में हैं। यहां बड़ी संख्या में लाऊड स्पीकर मंगवाए गए हैं। इस बीच, राजपुरा से शम्भू बार्डर तक अपनी रोजी रोटी कमाने वाले होटल, ढाबे व जूस या फास्टटैग का काम करने वालों का कारोबार ठप हो गया है। राजपुरा से शम्भू बाॅर्डर पर नेशनल हाईवे बंद होने से दर्जनों होटलों व ढाबों के काम पर असर पडा है। इनके लिए अपने स्टाफ काे वेतन देना भी मुश्किल हो रहा है।

डल्लेवाल ने दी पंजाब सरकार को चेतावनी

संगरूर (निस) : किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि अगर शुभकरण सिंह के मामले में न्याय नहीं मिला तो 29 फरवरी को सख्त कार्रवाई की घोषणा की जा सकती है। खनौरी बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाकियू महात्मा टिकैत के नेता अनिल तालान ने कहा कि किसान देश के लिए काम कर रहे हैं। देश की सरकार के पास ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां किसानों को रोजगार दिया जा सके। यदि कृषि क्षेत्र नष्ट हो गया तो देश नष्ट हो जायेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार का रवैया इसी तरह रहा तो किसान देश की संसद को घेरने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के किसान नेता चौधरी हरपाल सिंह, किसान नेता सुच्चा सिंह ने भी बात रखी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×