For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कृष्णपाल गुर्जर ने हैट्रिक लगाकर फरीदाबाद में खिलाया कमल

07:15 PM Jun 04, 2024 IST
कृष्णपाल गुर्जर ने हैट्रिक लगाकर फरीदाबाद में खिलाया कमल
जीत के बाद कृष्णपाल गुर्जर। ट्रिब्यून
Advertisement

राजेश शर्मा/देशपाल सौरोत, फरीदाबाद/पलवल, 4 जून

Faridabad Lok Sabha Election Result: फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदि कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह को पराजित कर लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर अपनी जीत की हैट्रिक लगाई।

Advertisement

भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर ने 1,79,050 वोटों के बडे अंतर से जीत दर्ज की, जबकि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में लगभग 6,38000 वोटों के अंतर से जीते थे। कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद लोकसभा में ऐसे दूसरे सांसद हैं जिन्होंने अपनी जीत की हैट्रिक लगाई है।

इससे पूर्व भाजपा के ही रामचंद बैंदा ने 1996, 98 व 99 में लगातार तीन बार जीत की हैट्रिक लगाई थी। भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर ने लोकसभा क्षेत्र के 9 विधानसभा क्षेत्रों में से 6 विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह ने केवल 3 विधानसभा क्षेत्रों में ही बढ़त बनाई।

Advertisement

भाजपा ने तिगांव विधानसभा सीट पर 52900, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में 35790, बल्लभगढ़ से 46800, एनआईटी से 42520, बडखल से 35166 व पलवल विधानसभा में 26783 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की वहीं कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह ने हथीन विधानसभा क्षेत्र में 51735, पृथला में 7280 व होडल में मात्र 566 मतों से जीत दर्ज की।

मंगलवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर पहले राउंड से लेकर आखरी राउंड तक अपनी बढ़त बरकरार रखी। सांय को जैसे ही भाजपा की बडी जीत का परिणाम घोषित हुआ तो उनके समर्थक खुशी से झूम उठे। जैसे ही वह अपने कार्यालय सेेक्टर-28 पहुंचे तो वहां मौजूद भारी संख्या में समर्थकों ने उन्हें कंधों पर उठा लिया और उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

बता दें कि फरीदाबाद लोकसभा के चुनावी रण में भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर, कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह, इनेलो से सुनील तेवतिया, बसपा से किशन ठाकुर व जजपा से नलिन हुड्डा सहित कुल 24 उम्मीदवार चुनावी रण में थे। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुल 2430212 वोटर हैं।

फरीदाबाद जिले में कुल 1739589 और पलवल जिले में 690623 वोटर हैं। जिनमें 1111586 महिला वोटर व 1318507 पुरुष वोटर शामिल हैं। इसके अलावा 116 ट्रांसजेंडर वोट हैं। वहीं सर्विस वोटरों की संख्या 6336 है। 25 मई को हुए लोकसभा चुनाव में लगभग 14 लाख मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। इस सीट पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व पांच बार विधायक रहे हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह के बीच कांटे की टक्कर देखी गई थी और अंतत यहां भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर ने कमल खिला दिया।

अपनी जीत के उपरांत भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देशहित की नीतियां, विकास व सुशासन तथा पिछले दस सालों में किए गए कार्यों पर जनता की मोहर है।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने अपना जवाद दे दिया है। उन्होंने कहा कि देव तुल्य जनता ने जो मुझपर विश्वास व्यक्त करते हुए लगातार तीसरी बार विश्वास व्यक्त किया है उसके लिए वह उनका धन्यवाद व्यक्त करते हैं तथा तीसरी टर्म में भी उनका फोकस विकास व सशासन पर होगा।

मोदी के विकास रुपी विजन पर जनता ने लगाई जीत की मोहर: कृष्णपाल गुर्जर

कृष्णपाल गुर्जर ने अपनी जीत पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की देवतुल्य मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उन पर जो विश्वास जताया है, इसके लिए वह सदैव उनके ऋणी रहेंगे और एक लायक बेटे की तरह फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे और चुनाव प्रचार के दौरान जनता से जो विकास के वायदे किए है, उन्हें जल्द पूरा करके फरीदाबाद को देश के मानचित्र पर नंबर वन बनाने का काम करेंगे।

गुर्जर ने कहा कि देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनकर विकसित भारत के स्वप्र को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि विकास का जो विजन नरेंद्र मोदी जी ने दस सालों के दौरान जनता के समक्ष रखा था, लोगों ने उस विजन पर अपने विश्वास की मोहर लगाई है और मुझे लगातार तीसरी बाद देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजकर नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का समुचित विकास करवाना उनका एकमात्र लक्ष्य है और अपने इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए वह भरसक प्रयास करेंगे। श्री गुर्जर ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जिस प्रकार से लोगों का उन्हें समर्थन मिल रहा था, उससे वह आश्वस्त थे कि जनता तीसरी बार उन्हें ही विजयी बनाएगी और अब वह सभी को साथ लेकर फरीदाबाद को विकास की नई बुलंदियों तक ले जाने का काम करेंगे।

वहीं कृष्णपाल गुर्जर की जीत की जानकारी मिलते ही सेक्टर-28 स्थित उनके कार्यालय पर समर्थकों ने ढोल नगाड़ों, आतिशबाजी के साथ जमकर जश्र मनाया और लड्डू बांटकर इस जीत को ऐतिहासिक बताया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ‘भाजपा पार्टी जिंदाबाद, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, कृष्णपाल गुर्जर जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को भाजपामय कर दिया।

नवनिर्वाचित सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने भी स्वयं कार्यकर्ताओं को गले लगकर इस जीत की बधाई दी और उनका हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से भाजपा लोकसभा संयोजक अजय गौड़ भी मौजूद थे। श्री गौड़ ने भी कृष्णपाल गुर्जर की अप्रत्याशित जीत पर क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में अपनी आस्था जताते हुए श्री गुर्जर को भारी मतों से विजयी बनाकर तीसरी बाद संसद में भेजने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विकास का जो पहिया पिछले दस सालों से चल रहा था, वह आगे भी जारी रहेगा और फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का समुचित विकास करवाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×