For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवार के लोगों ने ही ठगे 1.15 करोड़, 7 पर केस दर्ज

10:34 AM Sep 07, 2024 IST
परिवार के लोगों ने ही ठगे 1 15 करोड़  7 पर केस दर्ज

सफीदों, 6 सितंबर (निस)
सफीदों के गांव खेड़ाखेमावती के ईश्वर सैनी की शिकायत पर सफीदों सदर पुलिस ने उसके परिवार के ही 7 लोगों पर 1.15 करोड रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
ईश्वर ने एक शिकायत जिला के पुलिस अधीक्षक को भेजी थी जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उसके परिवार के भाई भरतसिंह व उसकी कच्चा आढ़ती फर्म में हिस्सेदार उसके तीन बेटों रवि, अंकित व मोहित, उसके परिवार के ही राजेंद्र व शमशेर तथा दिलबाग व चांदराम ने उसके साथ धोखाधड़ी करके 1.15 करोड़ रुपए की राशि ठग ली है। ईश्वर ने बताया कि लंबे समय से चल रही इस धोखाधड़ी में अनेक बार पंचायत हुई। आरोपियों ने, जिनमें मुख्य भरतसिंह था, जिसकी मौत हो चुकी है, लिखित में देनदारी कबूल की लेकिन भुगतान करने से मुकरते रहे।
उसका आरोप है कि आरोपी भरत सिंह ने शिकायतकर्ता के भतीजे प्रांजल को एमबीबीएस में दाखिला कराने के लिए सेटिंग करने को 20 लाख रुपए मांगे जो उन्होंने दे दिए। इसके बाद उसका दाखिला भी नहीं हुआ शिकायतकर्ता ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे झांसे में ले लिया और कहा कि वह अपनी फसल अनाजमंडी में उनकी कच्चा आढ़त की दुकान पर भेजता रहे कुछ पैसे और इकट्ठे हो जाएंगे तो वे अपनी चार एकड़ जमीन 40 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से उसके नाम रजिस्ट्री करा देंगे।
सदर पुलिस ने भरत सिंह के तीन बेटों रवि, अंकित व मोहित, भरत सिंह के दो भाइयों राजेंद्र व शमशेर तथा दो अन्य दिलबाग व चांदराम के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement