मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

व्यक्ति के पैनकार्ड पर बना दी फर्जी फर्म, करोड़ों का लेन-देन

06:12 AM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

रेवाड़ी, 12 अक्तूबर (हप्र)
रेवाड़ी के एक कंपनी कर्मचारी के पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल कर कुछ लोगों ने फर्म बना ली और इस फर्म द्वारा करोड़ों का टर्न ओवर किया। इस फ्रॉड का भांडा उस समय फूटा जब वह पीएफ की राशि निकलवाने के लिए अपने सीए के पास गया। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कसौला थाना पुलिस को दी शिकायत में दिल्ली-जयपुर हाइवे के साथ लगते गांव साल्हावास के कंपनी कर्मचारी गिरीराज ने कहा कि वह अपने पीएफ खाते से राशि निकलवाने के लिए अपने सीए के पास गया था। सीए ने जब उसके पैन कार्ड से संबंधित विवरण निकाला तो पता चला कि उसके पैन कार्ड के जरिए फर्जी आईडी लगाकर किसी ने गाजियाबाद के सेक्टर-14 में गिरीराज इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म बनाई हुई है और इस फर्म के माध्यम से करोड़ों रुपये का टर्न ओवर किया हुआ है। इस फर्म के माध्यम से हर माह करोड़ों रुपये का लेन-देन भी हुआ है। उसके पैन कार्ड पर लिए गए नंबर पर जीएसटी का भुगतान भी किया गया है। उसने संदेह जताया कि उसे इस केस में फंसाने की साजिश की गई है।
गिरीराज ने फर्म से संबंधित सारी जानकारी जुटाने के बाद इस धोखाधड़ी की शिकायत एसपी और कसौला थाना पुलिस को दी व फर्म के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कसौला थाना को धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए। जांच में पता चलेगा कि भारी-भरकम टर्न ओवर करने वाली फर्म को कौन संचालित कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement