For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करोड़ों की जमीन कब्जाने को फर्जी कागजात तैयार

09:16 AM Jul 20, 2023 IST
करोड़ों की जमीन कब्जाने को फर्जी कागजात तैयार
Advertisement

सोनीपत, 19 जुलाई (हप्र)
बहालगढ़ क्षेत्र में करोड़ों रुपए कीमत की जमीन को कब्जाने के लिए फर्जी कागजात तैयार करने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनकी जमीन का फर्जी इकरारनामा तैयार करा लिया गया। इसके बाद उसके आधार पर जमीन का पंजीकरण कराने को कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया है। इकरारनामा पर शिकायतकर्ता के हस्ताक्षर, भुगतान की रसीद व नोटरी सभी फर्जी बताए जा रहे है। उसके आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बहालगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सेक्टर-23 निवासी विनोद कुमार ने पुलिस उपायुक्त को शिकायत दी थी कि उन्होंने गांव समसपुर गामड़ा निवासी मंजीत सिंह के साथ मिलकर फर्म बनाई हुई है। दोनों पार्टनरशिप में मैसर्स सनराइज एसोसिएशन के नाम से फर्म चलाते हैं। उनके पास बहालगढ़ क्षेत्र में करीब 8 कनाल एक मरला जमीन है। जमीन की कीमत करोड़ों में हैं। उस जमीन को दोनों साझीदारों ने वर्ष 2022 में खरीदा था। जिसके सब रजिस्ट्रार राई से रजिस्ट्री कागजात बनवाए गए थे। उनका जानकार आनंद इस जमीन को हथियाना चाहता है। उसने पिछले दिनों हथियार के बल पर उनका अपहरण कर लिया था। इसका मुकदमा पानीपत में दर्ज कराया गया था। अब आरोपी ने अपने साथी राजबीर के साथ मिलकर दो करोड़ रुपए में इस जमीन का फर्जी इकरारनामा बनवा लिया है। आरोप हे कि इकरारनामा पर विनोद और मंजीत के फर्जी हस्ताक्षर करने साथ ही दो करोड़ रुपए का नकद भुगतान करना भी दिखाया है। उसकी भी फर्जी रसीद तैयार की हुई है। इसके साथ ही आरोपियों ने इस इकरारनामा को नोटरी से पंजीकृत होना भी दिखाया है। वह भी फर्जी है। जिन अधिवक्ता से नोटरी होना दिखाया है, उनके रिकार्ड में इसका साक्ष्य नहीं मिला। इन फर्जी कागजात के आधार पर आरोपियों ने जमीन का बैनामा-पंजीकरण कराने के लिए कोर्ट में सूट फॉर स्पेसिफिक परफारमेंस एंड प्रमानेंट इंजक्शन का मुकदमा दायर कर दिया है। इस मामले में जितेंद्र और जरनैल सिंह को गवाह दिखाया गया है।
पुलिस उपायुक्त के आदेश पर बहालगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने इस मामले की जांच की। शुरुआती जांच में गड़बड़झाला मिलने पर चारों आरोपियों के खिलाफ साजिश करने, फर्जी कागजात तैयार करने और धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भाई ने धमकी देने का लगाया आरोप
विनोद के भाई संदीप ने भी उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है। आरोप है कि वह 17 जुलाई को अपने भाई विनोद के कार्यालय में बहालगढ़ बैठे थे। वहां पर उनका परिचित गांव कैलाना का विनोद कुमार भी बैठा था। इसी दौरान 6-7 युवकों ने कार्यालय में आकर धमकी दी थी कि यह जमीन उन्होंने आनंद से ली है। कल से यहां नहीं बैठना। अगर यहां आए तो गोली मार देंगे। बाद में वह चले गए। युवकों ने अपनी कार उनके कार्यालय से दूर खड़ी कर रखी थी। जिसके चलते वह उनका नंबर नहीं देख सके। संदीप का आरोप है कि आनंद ने ही उन्हें भेजकर धमकी दिलवाई है। आनंद व अन्य के खिलाफ बहालगढ़ थाना में धमकी देने का दूसरा मुकदमा भी पुलिस ने दर्ज किया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×