मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बेसटेक टावर की चौथी मंजिल पर चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर

09:38 AM Nov 23, 2023 IST

मोहाली, 22 नवंबर (हप्र)
विदेश के लोगों से ऑनलाइन सर्विस के नाम पर पैसे ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश हुआ है। यह सेंटर फेज-11 में बेसटेक टावर की चौथी मंजिल पर चलाया जा रहा था। फेज-11 पुलिस ने इस फर्जीवाड़े का भांडाफोड़ कर पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है बाकी फरार बताए जा रहे हैं। आरोपियों में निपिन निवासी दिल्ली, वरुण निवासी सेक्टर-8 न्यू दिल्ली, बिक्रम सिंह निवासी खनौरी जिला संगरूर, अमनदीप शर्मा निवासी स्टेशन वाली गली तरनतारन व कुछ अज्ञात शामिल हैं।
पुलिस ने आरोपी वरुण कुमार, विक्रम सिंह व अमनदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों पुलिस रिमांड पर हैं जिनसे उनके गिरोह के और लोगों का पता लगाया जा रहा है। साइबर सेल की इंचार्ज इंस्पेक्टर अमनजोत कौर ने बताया कि पुलिस पार्टी बावा वाइट हाउस लाइट प्वाइंट पर नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। उन्हें गुप्त सूचना मिली कि बेसटैक स्कवेयर टावर-ए की चौथी मंजिल पर एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है जो विदेश के लोगों से ठगी करता है। इंस्पेक्टर अमनजोत कौर ने उक्त दफ्तर में रेड की तो पता चला कि यहां टैलेंट हब बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चल रही है। इस कंपनी में काम करने वाले लोग विदेश के लोगों को ऑनलाइन सर्विस के नाम पर पैसे ठगते है। रेड के दौरान पुलिस को उक्त तीन लोग मिले जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कंपनी का सारा रिकार्ड, कंप्यूटर व मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए है। पूछताछ में यह बात सामने आई कि कंपनी को दिल्ली का निपिन चला रहा था। पुलिस मास्टर माइंड की तलाश में दिल्ली रवाना हुई है। पुलिस का कहना है कि फरार आरोपियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement