For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छात्राओं को अश्लील वीडियो लिंक भेजने वाला एक्सटेंशन लेक्चरर बर्खास्त

10:11 AM Apr 10, 2024 IST
छात्राओं को अश्लील वीडियो लिंक भेजने वाला एक्सटेंशन लेक्चरर बर्खास्त
Advertisement

गुहला चीका, 9 अप्रैल (निस)
छात्राओं के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो लिंक भेजने के आरोपी एक्सटेंशन लेक्चरर जितेंद्र कुमार को मंगलवार को कॉलेज प्रशासन ने बर्खास्त कर दिया। यह मामला पिछले दो हफ्तों से सुर्खियों में छाया हुआ था। चारों तरफ से बढ़ते दबाव के बाद कॉलेज प्रशासन को आखिर झुकना पड़ा और एक्सटेंशन लेक्चरर जितेंद्र कुमार को सेवा मुक्त करने का आदेश सुना दिया। इसके बाद कॉलेज प्रिंसिपल रामनिवास यादव ने कॉलेज के समक्ष अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.चरण दास पवार को जूस पिलाकर उनका धरना समाप्त करवाया।
बता दें कि पिछले दिनों कॉलेज की पत्रकारिता विभाग की छात्राओं ने प्रिंसिपल को शिकायत दी थी कि उनको पढ़ाने वाले एक्सटेंशन लेक्चरर जितेंद्र कुमार ने उनके व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो का लिंक भेजा है। ज्यों ही यह चर्चा कॉलेज में फैली जितेंद्र कुमार ने आनन फानन में उक्त लिंक को डिलीट कर दिया। हालांकि उससे पहले ही कई छात्राओं ने लेक्चरार द्वारा डाली गई अश्लील पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेकर कॉलेज प्रशासन को फॉरवर्ड कर दिया था।

आंतरिक जांच में सिद्ध हुए आरोप

गवर्नमेंट कन्या कॉलेज चीका की तीन सदस्यीय आंतरिक शिकायत कमेटी ने मामले की जांच की और प्राध्यापक पर लगे आरोप को प्रथम दृष्टया सत्य पाया। आईसीसी की रिपोर्ट हासिल करने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल ने पुलिस में शिकायत दे दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्राध्यापक को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि 1 दिन की पुलिस हिरासत और 1 दिन की न्यायिक हिरासत के बाद आरोपी प्राध्यापक को जमानत मिल गई, लेकिन उसके बाद वह कॉलेज में नहीं आया। कॉलेज प्रशासन के अनुसार तब से उसकी लगातार अब्सेंट मार्क की जा रही थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×