मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अंतिम पात्र तक पहुंचाएं फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ

12:36 PM Jun 09, 2023 IST
Advertisement

बहादुरगढ़, 8 जून (निस)

केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन और डेयरी राज्यमंत्री डा. संजीव बाल्याण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की ओर से क्रियान्वित की जा रही फ्लैगशिप योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ सुगमता व प्राथमिकता के आधार पर योग्य लाभपात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि लाभपात्रों को बेवजह परेशान न होना पड़े। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बाल्याण बृहस्पतिवार को गणपति धाम में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं के पात्र लाभार्थियों से सीधा संवाद कर रहे थे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री के साथ हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद अरविंद शर्मा ने सेक्टर छह स्थित शेखर यादव के निवास पर जिलेभर के गणमान्य लोगों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान इन नेताओं ने मोदी सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दी।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि संजीव कुमार बाल्याण का विभिन्न सरकारी स्कीमों के लाभार्थियों से सीधा संवाद करना एक सराहनीय कदम है। इससे सरकारी स्कीमों को और अधिक सरल तरीके से अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। उन्होंने बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन के आसौदा तक विस्तार की मंजूरी होने पर लोगों को बधाई दी। खरीफ फसलों के एमएसपी में की गई बढ़ोतरी पर भी मोदी सरकार का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री पवन सैनी, सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, रोहतक लोक सभा के संयोजक आनंद सागर, जिला प्रभारी महेश चौहान, अध्यक्ष विक्रम कादियान, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, शेखर यादव, जिला परिषद के अध्यक्ष कप्तान बिरधाना, नप चेयरपर्सन सरोज राठी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष नवीन बंटी, पालेराम शर्मा भी मौजूद रहे।

गरीब का बेटा ही समझता है गरीबों का दर्द : धनखड़

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने आर्थिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, सेना के आधुनिकीकरण और ढांचागत विकास सहित रिकार्ड विकास कार्य करवाए है। मोदी गरीब घर का बेटा है। इसलिए गरीबों को दर्द समझा और दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। हर घर नल से जल, हर घर शौचालय, रसोई गैस, उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में हर नागरिक के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। उन्होंने लोगों से और बेहतरी के लिए सुझाव भी लिए।

Advertisement