मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

श्री रामलला के दर्शनों के लिए रोहतक से अयोध्या तक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू

08:42 AM Jan 28, 2024 IST
रोहतक रेलवे स्टेशन से अयोध्या जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाते सांसद अरविंद शर्मा व अन्य। -निस
Advertisement

रोहतक, 27 जनवरी (निस)
अयोध्या में श्री रामलला के दर्शनों के लिए अब रोहतक से सीधे अयोध्या तक एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा मिला है। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा व पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने रोहतक रेलवे स्टेशन से अयोध्या एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के राम भक्तों में खुशी का माहौल है और रेलवे स्टेशन राम नाम के जयकारों से गूंज उठा। सांसद ने कहा कि अयोध्या के लिए गाड़ी चलने का पूरा श्रेय इस क्षेत्र की जनता को जाता है।
उन्होंने कहा कि यह पूरा इलाका धार्मिक भावना से ओत-प्रोत है। पूरे देश में यहां के लोगों का भक्ति भाव निराला है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के श्रद्धालुओं की चाहत थी कि वे भी अयोध्या के दर्शन करें और प्रभु राम ने उनकी मनोकामना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के माध्यम से पूरी की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी रेल मंत्रालय ने उनकी कई बड़ी मांगों को पूरा किया है। इससे पहले सांसद ने रोहतक से खाटू श्याम के लिए विशेष ट्रेन की शुरुआत भी की थी।

पूरी दुनिया में गूंज रहा सनातन धर्म: मनीष ग्रोवर

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से देश की जनता का 500 वर्ष पुराना सपना साकार हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण से न केवल देश बल्कि विदेशों में भी उत्साह का माहौल है। ग्रोवर ने कहा कि पूरी दुनिया में आज सनातन धर्म की गूंज सुनाई दे रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement