For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एग्जिट पोल एग्जेक्ट नहीं, असली नतीजे ही मानेगी कांग्रेस

08:43 AM Jun 03, 2024 IST
एग्जिट पोल एग्जेक्ट नहीं  असली नतीजे ही मानेगी कांग्रेस
रोहतक में रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पत्रकारों से बातचीत करते हुए। -निस
Advertisement

रोहतक, 2 जून (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस एग्जिट या ओपिनियन पोल के नतीजे को नहीं, बल्कि असली नतीजे को मानेगी, क्योंकि एजेंसियों द्वारा किए गए पोल कई बार गलत साबित हो चुके हैं। जनता का मत ईवीएम में कैद है और 4 जून को असली नतीजे देश के सामने होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा रविवार को डीपार्क स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला। खुद जनता ने कांग्रेस का संगठन बनाकर यह चुनाव लड़ा। कांग्रेस ने बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई, खेती, कारोबार जैसे जमीनी मुद्दों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा के पास न कोई मुद्दा था और न ही कोई रिपोर्ट कार्ड। यही वजह है कि इस सरकार से जनता का मोह पूरी तरह भंग हो चुका है। लोकसभा के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और जनता अभी से कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि दस साल में भाजपा सरकार किसी भी वर्ग की आशाओं पर खरी नहीं उतर पाई।
भाजपा ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया है। दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं, लेकिन सरकार पक्की भर्तियां करने की बजाय लगातार भर्ती घोटाले कर रही है। सीईटी को लेकर आया हाईकोर्ट का फैसला इस सरकार की नीति और नियत को एक्सपोज करता है। एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि भाजपा प्रदेश से सरकारी नौकरियों को खत्म करना चाहती है। पूर्व सीएम हुड्डा ने दोहराया कि कांग्रेस ने युवाओं को पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से योग्यतानुसार 2 लाख से ज्यादा पक्की नौकरियां देने का वादा किया है।
अग्निकांड में जले गोदामों का किया निरीक्षण
जींद/उचाना (हप्र/निस): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यहां कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से योग्यतानुसार 2 लाख से ज्यादा पक्की नौकरियां देने का वादा किया है। साथ ही कांग्रेस जनता को बढ़ते अपराध, नशे और महंगाई से राहत दिलाने, किसानों को एमएसपी की गारंटी और समय पर खाद, बीज, दवाई उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए हर वर्ग कांग्रेस का समर्थन कर रहा है। हुड्डा ने चक्कर रोड के गोदामों का निरीक्षण किया, जिनमें पिछले दिनों आग से 3 करोड़ से ज्यादा का सामान जलकर राख हो गया था। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को आग की वजह से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। सरकार को जल्द से जल्द सभी दुकानदारों के लिए उचित मुआवजे का प्रावधान करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से भी बात की। इस मौके पर विधायक सुभाष गांगोली, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य बलजीत रेढू, महावीर कंप्यूटर, सुरेश गोयत, प्रमोद सहवाग, ऋषिपाल हैबतपुर, प्रदीप गिल, सुशील सिहाग, नवीन सांगवान, सुभाष अहलावत आदि भी मौजूद रहे। वहीं उचाना के अलेवा गांव में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। चुनाव में मुद्दों के लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि ये विफल सरकार है। आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई में नंबर वन पर हो गया है। इस मौके पर सतपाल ब्रह्मचारी, धर्मेंद्र ढूल, बलराम कटवाल, वीरेंद्र घोघड़िया, दिलबाग संडील, दिनेश डाहोला, ईश्वर अलेवा, विकास खटकड़, बोबली मांडी मौजूद रहे।
‘फैसले से भाजपा की युवा विरोधी सोच उजागर’
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू): भर्ती घोटाले और पेपर लीक की आदी हो चुकी भाजपा सरकार को हाईकोर्ट ने एक बार फिर पूरी तरह एक्सपोज कर दिया है। सीईटी को लेकर आए कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि यह सरकार जानबूझकर भर्ती नियमों और प्रक्रिया में लूप होल छोड़ती है। जिसकी वजह से एक के बाद एक भर्ती कोर्ट में जाकर लटक जाती हैं और सरकार को भर्ती न करने का बहाना मिल जाता है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा ने जारी बयान में कहा कि पिछले 4 साल से भाजपा सीईटी के नाम पर युवाओं को बेवकूफ बना रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×