For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सतलुज पब्लिक स्कूल के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन

08:54 AM May 14, 2024 IST
सतलुज पब्लिक स्कूल के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन
चंडीगढ़ में सोमवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बारहवीं के परिणाम में शानदार नंबर प्राप्त करने वाले सेक्रेड हार्ट सीनियर सैकेंडरी स्कूल के बच्चे खुशी प्रकट करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पंचकूला, 13 मई (हप्र)।
पंचकूला के सतलुज पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्कूल और अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है। छात्रों की सफलता पर स्कूल के प्रबंध निदेशक रिकृत सिराय ने छात्रों, अभिभावकों और स्टाफ को बधाई दी है। रिकृत सिराय ने बताया कि सीबीएसई दसवीं और बारहवीं में स्कूल का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। स्कूल के 30 शाइनिंग स्टार्स ने विभिन्न विषयों में 100/100 उत्तम अंक प्राप्त किए। 1180 छात्र व्यक्तिगत विषय के अंकों में 90 से ऊपर पहुंचे हैं। 157 विद्यार्थियों ने कुल 90 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
दसवीं कक्षा के अचीवर्स: स्कूल में 10वीं में इशिता महाजन ने 98.6 प्रतिशन अंक, हरपुनीत कौर ने 97.8 प्रतिशन, रिद्धि चौहान और सोहम सैनी 97.6 प्रतिशन अंक, श्लोक दुबे, गुरमन कौर, आर्यव्रत साहू, अंशिका शर्मा 97.4 प्रतिशन अंकों के साथ टॉप पर हैं।
बारहवीं कक्षा के टॉपर: स्कूल में वाणिज्य विषय में रूपिका मित्तल 97.2 प्रतिशन अंक, नॉन-मेडिकल में ओमांश शर्मा 96.2 प्रतिशन, चिकित्सा में मोली 96.2 प्रतिशन, मानविकी में लावण्या तिवारी 97.2 प्रतिशन अंक के साथ टॉप पर हैं।
भवन विद्यालय का परिणाम शत-प्रतिशत : 10वीं कक्षा में भवन विद्यालय पंचकूला का शत-प्रतिशत परिणाम रहा। भवन विद्यालय के सभी 224 बच्चों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। 5 छात्रों ने 98 प्रतिशत व उनसे अधिक अंक प्राप्त किए। स्कूल के सचिव एवं पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने बताया कि भवन विद्यालय के 62 छात्रों ने 95 प्रतिशत व 139 छात्रों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। रचित बिश्नोई ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वृंदा सलारिया व सम्यक जैन ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय व दिव्य सूद व रिजुल गर्ग ने 98 प्रतिशत अंकों से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
12वीं की परीक्षा में रहा शानदार परिणाम : भवन विद्यालय के कुल 109 बच्चों ने परीक्षा देकर 100 परीक्षा परिणाम प्राप्त किया। 73 बच्चों ने 90 प्रतिशत व उनसे अधिक अंक लिए। अनन्या पांडे ने आर्ट्स में 98.8 प्रतिशत, सृष्टि ने कामर्स में 98 प्रतिशत, साई गौरव साहू ने नान मेडिकल में 97. 8 प्रतिशत तथा इशिता ने मेडिकल में 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हरियाणा संस्कृति स्कूलों का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने बताया कि 12वीं कक्षा में गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोरनी का शत प्रतिशत परिणाम रहा।
मोरनी : बारहवीं में चित्रलेखा, दसवीं में रीतिका का कमाल
मोरनी (निस) 10 वीं और बारहवीं कक्षा का परिणाम में मोरनी खंड के छात्रों ने जिला पंचकूला के साथ लगते सभी खंडों में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मोरनी खंड के छात्रों ने खंड रायपुररानी, बरवाला और पिंजौर के स्कूलों को पछाड़ कर शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है। मोरनी के दसवीं का सौ प्रतिशत और बारहवीं कक्षा का 98 प्रतिशत परिणाम लाने पर छात्रों और अभिभावकों के साथ ही अध्यापक गदगद हैं। मोरनी मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य कर्मवीर शर्मा ने बताया की 12 वीं कक्षा का परिणाम ओवरऑल 98 प्रतिशत रहा है। 12वी कक्षा में आर्ट संकाय में चित्रलेखा ने 91.8 प्रतिशत प्राप्त करके खंड में प्रथम स्थान, अभिनव शर्मा ने 91 प्रतिशत के साथ दूसरा और चारु ठाकुर ने 85.8 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह कॉमर्स विभाग में प्रिंस भारद्वाज ने 85.2 प्रतिशत, अरुण शर्मा ने 83.8 प्रतिशत, आरव मलिक ने 83 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। मेडिकल में अमरीन ने 85.6 प्रतिशत, उपासना ठाकुर ने 83.6 प्रतिशत, भावना कौशिक ने 77.4 प्रतिशत और नॉन मेडिकल विभाग में नितिन ने 65.6 प्रतिशत और नवनीत ने 62.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके क्षेत्र का नाम रोशन किया। इसी तरह दसवीं कक्षा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। कुल 52 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं जिसमें पहला स्थान रीतिका ने 88.4 प्रतिशत अंक लेकर पाया है, दूसरा स्थान हेमा ने 84.8 प्रतिशत और तीसरा स्थान आरुषि ने 83.6 प्रतिशत अंक लेकर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×