For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

30-31 दिसंबर को होंगे ग्रुप-सी के पांच ग्रुपों के एग्जाम

08:13 AM Dec 28, 2023 IST
30 31 दिसंबर को होंगे ग्रुप सी के पांच ग्रुपों के एग्जाम
Advertisement

चंडीगढ़, 27 दिसंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-सी (तृतीय श्रेणी) के पदों के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) के अंतर्गत पांच ग्रुपों के एग्जाम का शैड्यूल जारी कर दिया है। इन ग्रुपों की लिखित परीक्षा 30 और 31 दिसंबर को होगी। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की मंजूरी के बाद कर्मचारी चयन आयोग ने यह कार्यक्रम घोषित किया है। दोनों दिन दो शिफ्ट में एग्जाम होंगे।
इसके बाद बचे हुए ग्रुपों के पेपर नए साल में आयोजित होंगे। आयोग चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि 30 दिसंबर की सुबह ग्रुप नंबर 30 के लिए पेपर होगा। इस ग्रुप के तहत फायर आॅपरेटर कम ड्राइवर, ड्राइवर कम पंप आॅपरेटर, फायरमैन आदि के पद शामिल हैं। इसमें करीब 3900 उम्मीदवार शामिल होंगे। ग्रुप-23 के लिए इसी दिन शाम की शिफ्ट में पेपर का आयोजन किया जाएगा।
शाम की शिफ्ट में वीएलडीए के पद शामिल हैं। इसमें करीब 1500 उम्मीदवार भाग लेंगे। खदरी के अनुसार 31 दिसंबर को सुबह की शिफ्ट में ग्रुप 22 का पेपर लिया जाएगा। इनमें इलेक्टि्रशियन, एएलएम, शिफ्ट अटैंडेंट, टयूबवैल आॅपरेटर, जूनियर मैकेनिक, प्लांट अटैंडेंट, इलेक्टि्रशियन आदि शामिल हैं। इसमें करीब 16 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। इसी दिन शाम की शिफ्ट में ग्रुप नंबर 16 और ग्रुप नंबर 47 के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
ग्रुप नंबर 16 में स्टाफ नर्स, नर्स आदि के पद शामिल हैं। इसमें करीब 2350 उम्मीदवार शामिल होंगे, इसके अलावा ग्रुप नंबर 47 में ऑप्थैल्मिक असिस्टेंट के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें करीब 75 अभ्यर्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि ग्रुप नंबर 22 की परीक्षा कुरुक्षेत्र व करनाल में आयोजित की जाएगी जबकि शेष चार ग्रुपों की परीक्षा कुरुक्षेत्र में आयोजित होगी।
इन पांच ग्रुपों में करीब 11 हजार पद हैं। उन्होंने बताया कि सात जनवरी के बाद सभी 12 ऐसे ग्रुपों के पेपर पहले लिए जाएंगे जिनमें चार गुणा या उससे कम योग्य उम्मीदवार होंगे। सबसे पहले चरणबद्ध तरीके से 21 ग्रुपों के पेपर लिए जाएंगे। इसके बाद अन्य ग्रुपों को लेकर फैसला लिया जाएगा। खदरी ने कहा कि पांचों ग्रुपों के लिए होने वाले एग्जाम की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement