For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

07:27 AM Aug 29, 2024 IST
पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित
अम्बाला में बुधवार को खड़गा कोर की ओर से आयोजित रैली के दौरान एक स्टाल पर कार्य करवाते लोग। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 28 अगस्त (हप्र)
खड़गा कोर ने अपने दिग्गजों, वीर नारियों, विधवाओं, उनके परिवारों और रक्षा नागरिकों के प्रति भारतीय सेना की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए आज 191वीं रक्षा पेंशन समाधान का आयोजन किया।
2 दिन तक चलने वाली इस रैली में 500 लोगों के शामिल होने की संभावना है जिनमें परिवार सहित पूर्व सैनिक, वीर नारियों, सैनिकों की विधवाएं और अम्बाला, यमुनानगर और कपूरथला जिलों के रक्षा नागरिक शामिल हैं।
रैली में लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर, जनरल ऑफिसर कमांडिंग खड़गा कोर की ओर से मेजर जनरल श्रेया नितिन मेहता चीफ ऑफ स्टाफ खड़गा कोर ने भाग लिया। उन्होंने रैली के माध्यम से संपर्क से समाधान के अपने आदर्श को सिद्ध करने के लिए अधिकतम दिग्गजों और परिवारों तक पहुंच बनाने का प्रयास किया। इस दौरान पारिवारिक पेंशन, वेतन निर्धारण से संबंधित मुद्दों के मौके पर समाधान को सक्षम करने के लिए कई स्टॉल स्थापित किए गए जिनमें पीसीडीएए स्पर्श, पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना, यूनिट रन कैंटीन, सैनिक बोर्ड, हेल्पलाइन, रिकॉर्ड कार्यालय, सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन शामिल हैं। रैली स्थल पर एक पूरी तरह सुसज्जित चिकित्सा शिविर के माध्यम से सभी उपस्थित लोगों के लिए चिकित्सा जांच और रेफरल की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। रैली को संबोधित करते हुए जनरल ऑफिसर ने सेवानिवृत्त बिरादरी के साथ भारतीय सेना की एकजुटता पर प्रकाश डाला और सभा को आश्वासन दिया कि सरकार और सेना उनकी जरूरतों के प्रति संवेदनशील है और यह सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाएगी कि पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके परिवारों की अच्छी तरह देखभाल की जाए। कार्यक्रम का समापन पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के सम्मान के साथ हुआ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement