मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधानसभा चुनाव में पूर्व सैनिकों ने छह सीटों पर मांगी हिस्सेदारी

10:53 AM Aug 31, 2024 IST
चरखी दादरी में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी का स्वागत करते पूर्व सैनिक। -हप्र

चरखी दादरी, 30 अगस्त (हप्र)
विधानसभा चुनाव के दौरान जहां विभिन्न पार्टियों के नेता फील्ड में टिकटों की दावेदारी जता रहे हैं, इसी कड़ी में पूर्व सैनिकों ने भी विधानसभा चुनाव में अपनी हिस्सेदारी मांगी है। कांग्रेस के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी ने दावा किया कि लोकसभा की तर्ज पर पूर्व सैनिक हरियाणा विधानसभा चुनाव की फिजा बदलेंगे। कांग्रेस पार्टी में पूर्व सैनिकों द्वारा आधा दर्जन सीटों पर टिकट की मांग भी उठाई है।
दरअसल कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी शुक्रवार को चरखी दादरी में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पूर्व सैनिकों को एकजुट होकर भाजपा सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों की अनदेखी करने पर कांग्रेस के साथ आने का आह्वान किया। ओआरओपी व अग्नीवीर भर्ती को लेकर पूर्व सैनिकों में खासा रोष है, ऐसे में इस बार हरियाणा के करीब 25 फीसदी पूर्व सैनिक एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ पोल खोलने का अभियान चलाया जाएगा। कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि पूरे हरियाणा में 25 फीसदी पूर्व सैनिकों की वोट हैं और पूर्व सैनिक सत्ता बदलने का दम भी रखते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों के नाम पर भाजपा ने राजनीति की है और अब पूर्व सैनिक एकजुट होकर भाजपा की पूरे हरियाणा में पोल खोलेंगे। अग्नीवीर भर्ती के नाम पर युवाओं के साथ ज्यादती नहीं होने देंगे और पूर्व सैनिक एकजुट होकर ताकत दिखाएंगे। यह भी कहा कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं मिल रहे इसलिए गठबंधन बनाकर अपना पार्टी बचाने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर दलबीर गाधी, कैप्टन बसंत कौशिक, राजेश श्योराण, विरेंद्र डूडी इत्यादि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement