For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कन्या स्कूल चीका के बूथ पर ईवीएम खराब, एक घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान

10:27 AM May 26, 2024 IST
कन्या स्कूल चीका के बूथ पर ईवीएम खराब  एक घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान
चीका में बूथों के निरीक्षण के बाद कार्यकर्ताओं के साथ नवीन जिंदल। -निस
Advertisement

गुहला चीका, 25 मई (निस)
लोकसभा चुनाव को लेकर आज हुए मतदान में गुहला विधानसभा के सभी बूथों पर चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। चीका के कन्या स्कूल में बने बूथ नंबर 69 पर सुबह जैसे ही मतदान के लिए ईवीएम मशीन को खोला गया तो वह काम नहीं कर रही थी, जिसके बाद मशीन को बदला गया और लगभग एक घंटे बाद मतदान शुरू हो पाया। मतदान में देरी होने पर वोट करने आई महिलाओं ने व्यवस्था पर सवाल उठाए।
बूथ के पोलिंग प्रेजिडेंट इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि सुबह मशीन को बदला गया, जिसके बाद पोलिंग शुरू हो पाई। वहीं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चीका का कैथल रोड़ की तरफ वाला गेट बंद रहने से भी मतदान करने आए चीका गांव के लोगों को परेशानियां उठानी पड़ी। मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ी। बाद में मामला प्रशासन के संज्ञान में लाया गया, जिसके बाद गेट को खोला गया। मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने गुहला के गांव भागल, हरिगढ़ किंगन, चीका, सलेमपुर, पीडल सहित अन्य गांवों में जाकर पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया और मतदान के बारे में जानकारी ली। सीए की पढ़ाई कर रही वार्ड नंबर 16 की हिमांशी जिंदल ने आज पहली बार अपना वोट डाला।
पहली बार वोट डालते समय हिमांशी के चेहरे पर खुशी व आत्मविश्वास झलक रहा था। थापर यूनिवर्सिटी पटियाला से बीए सेकेंड ईयर साइक्लोजी ऑनर्स की पढ़ाई कर रही गरिमा ग्रोवर ने कहा कि पहली बार वोट डालना बहुत ही जिम्मेदारी का पल था।
गरिमा ग्रोवर ने कहा कि उनका पहला वोट देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। पहली बार मतदान करने आई वार्ड नंबर 16 की कशिश जिंदल ने कहा कि पहली बार वोट डालकर उसे एक जिम्मेवार नागरिक होने का अहसास हुआ है।
कशिश जिंदल ने कहा कि हमारा वोट देश निर्माण में अहम भूमिका अदा करता है, ऐसे में हर एक नागरिक को सोच समझकर मतदान करना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement