For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पानी को स्वच्छ रखना सब की जिम्मेदारी : धर्मपाल नांदल

07:39 AM Feb 12, 2024 IST
पानी को स्वच्छ रखना सब की जिम्मेदारी   धर्मपाल नांदल
रोहतक में रविवार को ‘सुनो नहरों की पुकार’ टीम के साथ रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर धर्मपाल नांदल। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 11 फरवरी (हप्र)
‘खड़े सुनो नहरों’ की पुकार मिशन के सदस्यों के पास रविवार को रिटायर्ड जॉइंट कमिश्नर धर्मपाल नांदल पहुंचे। उनका मिशन के मुख्य संरक्षक डॉ. जसमेर सिंह हुड्डा, संरक्षक दीपक छारा, महासचिव मुकेश नैनकवाल, सह सचिव अजय हुड्डा, सीनियर सदस्य डॉॅ. रविंद्र नादल, प्रीत सिंह अहलावत, रघुवेंद्र मलिक, राजबीर मलिक, कैप्टन जगबीर, मलिक, निर्मल पन्नू, मिशन के साहिब सिंह धामड़ आदि ने स्वागत किया।
धर्मपाल नांदल ने कहा कि पानी को स्वच्छ रखना हम सब की जिम्मेवारी है। पानी में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इस बढ़ाने का कारण और कोई नहीं इस धरती का सबसे समझदार प्राणी मनुष्य ही है। जो अपने लालच में आकर अपनी भलाई के लिए इस निर्मल जल को लगातार प्रदूषित कर रहा है।
उन्होंने बताया कि महानगर के साथ लगते समुद्र में काफी मात्रा में प्लास्टिक उनके किनारों पर जमा हो जाता है जो एक भयानक दृश्य प्रस्तुत करता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह नहरों में किसी भी प्रकार का सामान प्रवाहित न करें।
इस मौके पर डॉ. जसमेर सिंह, मुकेश नैनकवाल ने भी विचार व्यक्त किये। आज इस मिशन में 100 से ज्यादा लोग सक्रिय रहे। इसमें स्कूली बच्चे, कॉलेज के बच्चे, सरकारी कर्मचारी, रिटायर्ड कर्मचारी, महिलाएं आदि शामिल हैं। इस अवसर पर दीपक छारा, मुकेश नैनकवाल, अजय हुड्डा, प्रीत सिंह अहलात, डॉ. रविंद्र नादल भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×