मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

देश को विश्व गुरु बनाने के लिए सबका साथ जरूरी : पवन जिंदल

12:36 PM Jun 24, 2023 IST
Advertisement

जगाधरी, 23 जून (निस)

सरस्वती विद्या मंदिर, जगाधरी में 20 दिन से चल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरियाणा प्रांत का संघ शिक्षा वर्ग (प्रथम वर्ष सामान्य) का शुक्रवार शाम को समापन हो गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक पवन जिंदल ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरे भारतवर्ष के प्रत्येक प्रांत में हर वर्ष की भांति संघ शिक्षा वर्ग का आयोजन करता है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 1925 में विजयदशमी के दिन डा. केशव राव बलिराम हेडगेवार द्वारा नागपुर में की गई थी। पवन जिंदल ने कहा कि भारत को फिर से विश्व गुरु बनाने के लिए सभी देशवासियों को काम करना होगा।

Advertisement

इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह डा. प्रीतम सिंह, वर्गाधिकार रिटायर्ड ब्रिगेडियर बेअंत परमार, प्रांत प्रचारक विजय कुमार, सह प्रांत प्रचारक डा. सुरेंद्र पाल, वर्गकार्यवाह सुरेशपाल, अंबाला विभाग के विभाग संघचालक रामकांत भारद्वाज आदि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में स्वयं सेवकों ने कई प्रकार की शिक्षाप्रद गतिविधियों का प्रदर्शन किया।

Advertisement
Tags :
जरूरीजिंदलबनानेविश्व