मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सदन में सभी को अपनी बात रखने का मिलेगा मौका

08:41 AM Oct 28, 2024 IST
करनाल में रविवार को विधानसभा अध्यक्ष एवं घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण काे फूल मालाएं पहनाकर स्वागत करते लोग। -हप्र

करनाल, 27 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद रविवार को घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण का कई स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। उनके सम्मान में आतिशबाजी भी कई गई।
भाजपा कार्यालय कर्ण कमल में असंध के विधायक योगेन्द्र राणा, करनाल के विधायक जगमोहन आनंद, नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीरपंथी समेत भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका पुष्पगुच्छ, ढ़ोल नगाड़ो व फूल मालाओं से स्वागत एवं अभिनंदन किया। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी।
उनके स्वागत का यह कार्यक्रम रविवार को कुरुक्षेत्र जिले से शुरू हो गया था। रास्ते में नीलोखेड़ी विधानसभा के क्षेत्र में प्रवेश करने पर विधायक भगवानदास कबीरपंथी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग पर माता काली मंदिर, तरावड़ी, झिझाड़ी में स्वागत किया गया। इसके बाद ओसियस कर्ण लेक, बल्डी बाईपास चौक, बसंत विहार चौक, आईटीआई चौक, कर्ण कमल कार्यालय,सेक्टर-6 चौक, ताऊ देवी लाल चौक, कम्बोपुरा, पक्का पुल उंचासमाना तथा कल्याण फॉर्म हाउस पर कार्यकर्ताओं सहित भारी संख्या में लोगों ने स्वागत किया। इस मौके पर हरविंद्र कल्याण ने भी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए अभिनंदन को हाथ जोड़कर स्वीकार किया। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह लड्डू बांट कर खुशी जाहिर की और कार्यकर्ता बीच-बीच में सेल्फी लेते नजर आए।
इस मौके पर हरविंद्र कल्याण ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विधानसभा के पक्ष व विपक्ष के सभी सदस्यों ने मुझे विधानसभा का अध्यक्ष निर्विरोध चुना है।  इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। मुझे विधानसभा अध्यक्ष की जो जिम्मेदारी मिली है, मैं उसे निष्पक्षता एवं पूरी ईमानदारी से निभाते हुए सदन को सुचारू रूप से चलाने का पूरा प्रयास करूंगा। मेरी यह भी कोशिश रहेगी कि सभी विधायकों को सदन में जनता की आवाज उठाने के लिए पर्याप्त समय मिलें। संसद व विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर हैं। लोकतंत्र को मजबूती प्रदान के लिए निष्पक्षता से सभी सदस्यों को उनकी बात रखने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि करनाल के लोगों ने सभी पांचों सीटों पर भाजपा को जिताया है। हम सभी पांचों विधायक एक टीम की तरह कार्य करते हुए करनाल जिला को विकास की राह पर आगे बढ़ाएंगे तथा सभी कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान मिलेगा।
इस मौके पर असंध के विधायक योगेन्द्र राणा ने कहा कि करनाल जिला की जनता का सौभाग्य है कि घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण को विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया हैं। यह इनकी निष्ठा व ईमानदारी का परिणाम है । करनाल के विधायक जगमोहन आंन्द ने कहा कि करनाल जिला से विधानसभा का अध्यक्ष हरविंद्र कल्याण चुने गए हैं जो कि बहुत खुशी की बात हैं। इसके लिए उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद किया और कहा कि यह करनाल की जनता को दीपावली त्यौहार पर बड़ी सौगात दी है । उन्होंने कहा करनाल जिला में जो परियोजनाएं चल रही हैं उनको भी पूरा करवाया जाएगा तथा नई-नई परियोजनाओं के भी प्रयास किए जाएंगे ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिले।
इस अवसर पर कार्यकारी जिला अध्यक्ष बृज गुप्ता, पूर्व मंत्री शशीपाल मेहता ,पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता , पूर्व ओएसडी संजय बठला, भाजपा नेता अशोक सुखीजा, अशोक भंडारी, निर्मल बैरागी , पूर्व विधायक कश्यप, जिला महामंत्री सुनील गोयल व जयभगवान सिकरी, उपाध्यक्ष राजबीर शर्मा व प्रवीन लाठर, सोहन सिंह राणा, धीरज खरकारी, मेहर सिंह, जिला मीडिया प्रभारी डा. अशोक तथा मेघा भंडारी, मदन गुर्जर, कर्मबीर कल्याण  मौजूद थे।

Advertisement

जीटी रोड पर पुष्प वर्षा
नीलोखेड़ी (निस) : हरविन्द्र कल्याण के जीटी रोड पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। विधायक भगवानदास कबीरपंथी के नेतृत्व में हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूलमालाएं पहनाकर और पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। नीलोख्ेाड़ी के अतिरिक्त तरावड़ी और झंझाड़ी जीटी रोड पर भी हरविन्द्र कल्याण का स्वागत किया गया।

‘प्रदेश में नये विधानसभा भवन की चल रही प्रक्रिया’
कुरुक्षेत्र (हप्र) :  विधानसभा अध्यक्ष हरविन्द्र कल्याण का पूर्व राज्यमंत्री सुभाष सुधा, इन्द्री विधायक राम कुमार कश्यप भव्य अभिनंदन किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरविंद्र कल्याण ने कहा कि आने वाले समय को देखते हुए और समय की जरूरत के अनुसार जब परसीमन लागू हो जाता है तो विधायकों व सांसदों की संख्या बढ़ जाती हैं। केन्द्र ने इस नाते नए संसद भवन को बनाने का काम किया हैं। इसी तर्ज पर हरियाणा में भी नए विधानसभा भवन बनाने की आवश्यकता हैं। इस कार्य के दृष्टिगत प्रक्रिया चल रही है, नया विधानसभा भवन (परिसर) बने यह मेरी प्राथमिकता भी हैं। युवा वर्ग व महिला जनप्रतिनिधियों का अधिक चुना जाना समाज के लिए एक अच्छी शुरुआत हैं। विधानसभा अध्यक्ष हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि विधायकों के लिए ओरिटेंशनल कैम्प व वर्कशॉप लगाई जाएगी, ताकि उन्हें विधानसभा से संबंधित सभी नियमों व विधायी कार्यों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी हो। इस मौके पर पूर्व राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने विधानसभा अध्यक्ष का पहुंचने पर स्वागत किया।

Advertisement

घर में मां का लिया आशीर्वाद

घरौंडा में गृह क्षेत्र कुटेल में अपनी मां और अन्य परिजनों से मिलते विधानसभा के अध्यक्ष हरविंद्र कल्याण। -निस

घरौंडा (निस) : हरविंद्र कल्याण का अपने गृह क्षेत्र में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। उनके निवास पर पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले अपनी माता प्रेमकौर का आशीर्वाद लिया और अपने परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। रविवार सुबह हरविंद्र कल्याण ने चंडीगढ़ से अपने गृह क्षेत्र कुटेल के लिए चले, जहां रास्ते में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। घर पहुंचने पर अपनी माता प्रेमकौर से भी आशीर्वाद प्राप्त किया। परिवार के सदस्यों ने विधिवत आरती उतारते हुए उन्हें नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाएं दीं। हरविंद्र कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, प्रदेश मुख्यमंत्री नायब सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने उन पर जो भरोसा जताया है, वह इसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे। कल्याण ने आगे कहा कि वे अपने कार्यकाल के दौरान लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखते हुए पारदर्शिता के साथ कार्य करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष का पद न केवल एक बड़ी जिम्मेदारी है, बल्कि लोकतंत्र के मंदिर की गरिमा बनाए रखने का संकल्प भी है। इस पद पर रहते हुए वे सभी दलों के साथ निष्पक्षता से व्यवहार करेंगे और जनता के हित में कार्य करेंगे।

Advertisement