For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लिए हो सबकी भागीदारी : नायब

08:38 AM Aug 12, 2024 IST
एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए हो सबकी भागीदारी   नायब
गुरुग्राम के सेक्टर-10 में रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी जाट कल्याण सभा के भवन का शिलान्यास करते हुए। साथ हैं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, ओमप्रकाश धनखड़ व अन्य नेता। -हप्र

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 11 अगस्त
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने रविवार को कहा कि एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लिए सभी नागरिकों की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भी अच्छे उद्देश्य व सामूहिक भाव से कोई कार्य आरंभ किया जाए तो उसमें सभी का योगदान होना चािहए। सैनी सेक्टर-10 स्थित एल्पाइन कॉन्वेंट स्कूल में जाट कल्याण सभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जाट कल्याण सभा के भवन का शिलान्यास भी किया।
सीएम नायब सैनी ने जाट कल्याण सभा को बधाई देते हुए कहा कि आपका यह भवन समाज के सभी वर्गों के लिए काम आएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार आप लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। इस भवन की आधारशिला रखने का यह अवसर बड़ी खुशी का दिन है। उन्होंने भवन के निर्माण के लिए अपने एेच्छिक कोष से 31 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। वहीं भवन की पार्किंग के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग पर सरकार की नीति के अनुसार काम पूरा करवाने की बात कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस नजदीक है। स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए हमारे सेनानियों ने लंबा संघर्ष किया है ताकि हम खुली हवा में सांस ले सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को हर घर तिरंगा लहराने का आह्वान किया है। इस अभियान को सफल बनाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सीएम सैनी ने कम होती हरियाली और बढ़ते तापमान पर चिंता जाहिर करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने पिछले 10 वर्षों में मिशन मोड में अभियान चलाकर तेजी से विकास किया। इस अवसर पर सीएम के ओएसडी वीरेंद्र बढ़खालसा, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव व भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी, भाजपा के सुशासन विभाग के प्रदेश सह संयोजक मनीष गाडौली, जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह व सभा के अन्य कार्यकारणी सदस्य तथा प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

36 बिरादरी के लिए होगा भवन : धनखड़

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भवन का निर्माण भले ही जाट कल्याण सभा द्वारा करवाया जा रहा है। लेकिन यह भवन 36 बिरादरी के लोगों के लिए सदैव खुला रहेगा। भवन के निर्माण में वन, वन्य जीव एवं पर्यावरण तथा खेल मंत्री संजय सिंह ने भी पांच लाख रुपए तथा अन्य लोगों ने भी वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले स्कूली विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया।

अच्छे उद्देश्य को लेकर आगे बढ़े संस्था : धर्मबीर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि कोई भी संस्थान तभी लंबा चलता है, जब उसको आगे बढ़ाने के लिए उद्देश्य अच्छा हो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और डीएवी जैसे संगठन इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है। सांसद ने इस दौरान भवन निर्माण में 21 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा भी की। शिलान्यास कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि जाट कल्याण सभा ने दिल्ली एनसीआर में सबसे बड़ा जाट भवन बनाने की जिम्मेदारी ली है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि निर्माण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह भवन सर्वसमाज के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×