मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरेक को शहीद मेजर संदीप सांखला पर गर्व : गुप्ता

07:44 AM Aug 09, 2024 IST
पंचकूला में मेजर संदीप सांखला शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 8 अगस्त (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप सांखला के शहीदी दिवस पर बृहस्पतिवार को स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत गुप्ता ने विजिटर बुक में एंट्री की और शहीद के नाम अपना संदेश लिखा।
इस अवसर पर शहीद के पिता कर्नल जे.एस. कंवर (सेवानिवृत) और माता मंजू कंवर ने भी स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद मेजर संदीप सांखला को श्रद्धांजलि दी। जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार हरदेव सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक देशवासी को शहीद संदीप सांखला पर गर्व है।
उनकी देश के प्रति कर्तव्यनिष्ठा और जज्बे को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 3 जनवरी 1964 को जन्में संदीप सांखला को 14 जून 1986 को डोगरा रेजिमेंट की 18वीं बटालियन में कमीशन मिला।
8 अगस्त 1991 को कुपवाड़ा, जम्मू और कश्मीर के जफरखानी गांव में  एक आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए नौ कट्टर आतंकवादियों को मार गिराया था।

‘शहरों की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास’

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बृहस्पतिवार को गांव बिल्ला व सुंदरपुर में 1.11 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली दो पेवर ब्लॉक सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। गुप्ता ने कहा कि बिल्ला गांव के स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं कक्षा तक किया गया। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि जल्द ही कमरों का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार ने गांव का शहरों की तर्ज पर विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि खेलों की दृष्टि से भी अब पंचकूला पीछे नहीं है। इस मौके पर बीएंडआर विभाग के एक्सईएन आशीष चौहान, एसडीओ अनिल कम्बोज, मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, पार्षद अशोक शर्मा, सतबीर चौधरी, बुधराजा, कुलभूषण गोयल, राजेश कुमार,हरनेक सिंह, जसबीर जस्सी मौजूद रहे।

Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन जिला पंचकूला में कार्यरत शाखा पदाधिकारियों ने 23 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन विधानसभा को सौंपते हुए आग्रह किया कि सिचांई,जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, भवन तथा मार्ग विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की जायज मांगों का समाधान बातचीत द्वारा किया जाये।

Advertisement
Advertisement