For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हर महिला सम्मान की हकदार : कंगना रणौत

06:45 AM Mar 27, 2024 IST
हर महिला सम्मान की हकदार   कंगना रणौत
Advertisement

चंडीगढ़, 26 मार्च (एजेंसी)
लोकप्रिय अभिनेत्री कंगना रणौत ने मंगलवार को कहा कि प्रत्येक महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि तथा पेशा कुछ भी हो, वह सम्मान की हकदार है। उन्होंने कहा कि वह खासतौर से मंडी को लेकर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणियों से आहत हैं जहां से वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। रणौत ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे के बाहर पत्रकारों से कहा कि मंडी को दुनियाभर में ‘छोटा काशी’ कहा जाता है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रणौत तथा मंडी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करके एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। कंगना ने कहा, ‘एक महिला का पेशा चाहे कुछ भी हो, चाहे वह शिक्षिका हो, अभिनेत्री, पत्रकार, नेता या कोई यौन कर्मी ही क्यों न हो, सभी सम्मान की हकदार हैं। मैं खासतौर से मंडी के बारे में निंदनीय टिप्पणियों से आहत हूं... मंडी के सभी लोग इन टिप्पणियों से आहत हैं।’
यह पूछने पर कि क्या उनकी कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की योजना है, कंगना ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया है और वह उनसे मुलाकात करने के बाद ही जवाब देंगी।
इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर कंगना के खिलाफ टिप्पणियों के लिए श्रीनेत तथा अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

श्रीनेत ने दी सफाई

श्रीनेत ने पूरे प्रकरण पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने आज बेहद अनुचित पोस्ट किया। उन्होंने कहा, ‘जैसे ही मुझे पता चला मैंने वो पोस्ट हटा दिया। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती हूं कि यह कैसे हुआ।’ श्रीनेत ने यह भी कहा कि उनके नाम का इस्तेमाल करने वाले फर्जी अकाउंट के खिलाफ वह कार्रवाई करेंगी।
वहीं, भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा, ‘यदि आपका अकाउंट वही पोस्ट करता है जो एक फर्जी अकाउंट करता है, तो इसका यह सीधा मतलब है कि दोनों अकाउंट के एडमिन (संचालक) एक ही हैं।’ मालवीय के अलावा बांसुरी स्वराज, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने भी कांग्रेस की टिप्पणियों की निंदा की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×