For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा सरकार की योजनाओं से हर वर्ग खुश, अधिकारी जिम्मेदारी से करें काम : संजय सिंह

08:57 AM Jun 29, 2024 IST
भाजपा सरकार की योजनाओं से हर वर्ग खुश  अधिकारी जिम्मेदारी से करें काम   संजय सिंह
भिवानी में शुक्रवार को लोगों की समस्याएं सुनते राज्य मंत्री संजय सिंह। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 28 जून (हप्र)
प्रदेश के पर्यावरण, वन एवं वन्य जीव तथा खेल राज्य मंत्री संजय सिंह ने कहा कि सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है और इसकी जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग खुश है। सरकार द्वारा लोगों को ऑनलाइन माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना कार्य करें। बैठक में रखे गए 12 मामलों के अलावा भी अनेक गांवों के लोगों ने राज्य मंत्री के समक्ष बिजली, पानी और विकास कार्यों से संबंधित शिकायतें रखी, जिस पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
राज्य मंत्री संजय सिंह शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में परिवादों का निपटारा करने के दौरान अपना संदेश दे रहे थे। बैठक में कुल 12 परिवाद रखे गए, जिसमें से 10 का राज्य मंत्री संजय सिंह ने मौके पर ही समाधान किया।
राज्य मंत्री ने बिजली निगम के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में खुला दरबार लगाकर बिजली से संबंधित शिकायतों का निपटान करें और जिला में जितने भी बिजली के लोहे के पोल हैं, उन्हें अति शीघ्र हटाया जाए।
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि समिति के समक्ष रखे गए मामलों को अधिकारी उनके द्वारा दी गई निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्य करें ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठाने पड़े। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गांव बापोड़ा स्थित जलघर का 15 दिन के अंदर-अंदर गाद निकलवाई जाए और इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को दी जाए। राज्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम घोषणाओं के कार्यों को गंभीरता से लेकर निर्धारित समयावधि में पूरा करवाएं।
इस दौरान जिला परिषद चेयरपर्सन अनीता मलिक, भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़, भवानी प्रताप सिंह, भाजपा जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान, शिव कुमार पराशर, कष्ट निवारण समिति सदस्य कमल फौजी, रामकिशन हालुवासिया, कमलेश भोडूका के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×