मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकार के एक साल के कार्यकाल से हर वर्ग निराश : जयराम ठाकुर

06:51 AM Feb 16, 2024 IST

शिमला, 15 फरवरी (हप्र)
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल से समाज का हर वर्ग निराश है। उन्होंने कहा कि सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरी तरह से विफल रहा है और सरकार ने पांच सालों के लिए ही नहीं, बल्कि वर्षों के लिए प्रदेश की जनता का भरोसा खो दिया है। जयराम ठाकुर वीरवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार द्वारा लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर आरंभ हुई चर्चा में हिस्सा ले रहे थे। जयराम ठाकुर ने सरकार से पूछा कि उसकी विधानसभा चुनावों में दी गई गारंटियों का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ये गारंटियां ही उसके सत्ता से बाहर जाने का रास्ता है और कांग्रेस जल्द ही सत्ता से बाहर जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को इस बात को स्वीकार करना चाहिए कि गारंटियां देकर कांग्रेस से गलती हुई है। उन्होंने सुक्खू को चुनौती देते हुए कहा कि मर्द लोग गलतियों को स्वीकार करते हैं और ठाकुर तो खुलकर स्वीकार करते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को भी समय रहते गलतियां मान लेनी चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें आनंद ही बंद करने में आता है। उन्होंने आशंका जताई कि संस्थानों की तरह एक दिन कहीं सुक्खू सरकार ही न बंद हो जाए। उन्होंने कहा कि गारंटियों के लिए सुक्खू दोषी नहीं है, बल्कि ये गारंटियां सुक्खू के गले पड़ गई हैं। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार साल में एक लाख नौकरियां देने की गारंटी पर सत्ता में आई, लेकिन पहली साल में ही सरकार ने 10 हजार से अधिक लोगों को निकाल दिया। यही हाल महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह सम्मान राशि देने की गारंटी का भी हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार अब कर्मचारियों के साथ ओपीएस के नाम पर भी धोखा कर रही है।

Advertisement

4500 लोगों को मिल रहा है ओपीएस

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चर्चा में दखल देते हुए कहा कि सरकार ने ओपीएस में कोई कटौती नहीं की है और विपक्ष इस संबंध में भ्रांतियां फैलाकर कर्मचारियों को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों ने प्रदेश के विकास की गाथा लिखी है। इनके योगदान को देखते हुए ही कांग्रेस ने ओपीएस को बहाल करने का वादा पूरा किया और आज राज्य के 4500 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मौजूदा सरकार द्वारा बहाल की गई ओपीएस का लाभ मिल रहा है।

Advertisement
Advertisement